Australia Tour Of South Africa 2023, Marnus Labuachange
Stories

World Cup 2023 and Australian Marnus Labuschagne: ऑस्ट्रेलिया की WC 2023 टीम में इस बल्लेबाज की हो सकती है एंट्री, अकेले दम पर जिता सकता है वर्ल्ड कप!

World Cup 2023 and Australian Marnus Labuschagne: ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय मिचेल मार्श की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहां वो तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद 5 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। ऑस्‍ट्रेलिया ने इस सीरीज में 2 मैच जीतकर 2-0 से बढ़त बना ली है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कनकशन सब्स्टीट्यूट के नियम की वजह से मार्नस लाबुशेन अपनी टीम के लिए वरदान साबित हुए हैं।

World Cup 2023 and Australian Marnus Labuschagne: दो बार ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाकर सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) और एस्टन एगर ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की वन डे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की डूबती नैया को पार लगाया था। मार्नस ने आठवें विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी की थी। वहीं दूसरे वनडे में भी लाबुशेन ने यही काम किया।

Also Read: Rohit Sharma Bunked School To Meet Virender Sehwag: क्लास बंक कर वीरेंद्र सहवाग से मिलने गए थे रोहित शर्मा, स्कूल को पता चलने पर मिली थी सजा, जानें पूरा मामला

जहां पहले मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 222 रन बनाकर सिमट गई थी वहीं ऑस्ट्रेलिया ने Marnus Labuschagne की पारी की बदौलत इस लक्ष्‍य का आसानी से पीछा करते हुए सिर्फ 40.2 ओवरों में 3 विकेट से जीत हासिल कर ली थी।

Aus Vs SA के दूसरे ODI मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी की जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका (SA vs AUS) के लिए 393 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य बोर्ड पर टांग दिया। डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को शानदार शुरुआत दी, और इस साझेदारी से 109 रन  ऑस्ट्रेलिया टीम के खाते में जमा किए गए।

इसके बाद 64 रन बना चुके ट्रेविस हेड ने अपना विकेट गंवा दिया और अगले नंबर पर आए कप्तान मिशेल मार्श भी पहली ही बॉल पर अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वार्नर का साथ दिया फिर कन्‍कशन सब्स्टीट्यूट मार्नस लाबुशेन ने। लाबुशेन ने 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 124 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीकी टीम इस बड़े लक्ष्य को पूरा करने में नाकामयाब रही और 41.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 269 रन पर ऑलआउट हो गई।

वर्ल्ड कप में जगह बनाना मेरे नियंत्रण में नहीं- Marnus Labuschagne

मैच के बाद मार्नस लाबुशेन ने कहा कि कन्‍कशन सब्स्टीट्यूट को लेकर अजीब चीजें होती हैं। बता दें कि लाबुशेन का नाम 2019 में लॉर्ड्स टेस्ट के बीच स्टीव स्मिथ की चोट केे बाद चमका था। इसके बाद उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेलीं। उन्‍हें ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप स्‍क्‍वॉड में नहीं चुना गया है। इस बारे में मार्नस ने कहा – ”आईसीसी विश्व कप मे जगह बनाना मेरे नियंत्रण में नहीं है, और मैं बस इतना ही कर सकता हूं कि खेल का आनंद लूं।”

हालांकि मार्नस ने AUS Vs SA में अपने प्रदर्शन से सेलकेक्टर्स को करारा जवाब दिया है अब ऐसे में देखना ये होगा कि वर्ल्ड कप टीम में कप्तान और सेलेक्टर्स मार्नस को जगह देते हैं या नहीं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।