Pakistan Player | Sachin tendulkar | Sahara Cup
Stories

Mohanty Swing and Saeed Anwar: देवाशीष के स्विंग के आगे नाचते रहे सईद अनवर, सहवाग से मांगी मदद, वीरू ने सुनाया किस्सा

Mohanty Swing and Saeed Anwar: विरेंदर सहवाग ने एक किस्सा सुनाया और उसमें सईद अनवर और देवाशीष मोहंती के बारे में मजेदार बातें बताईं। उन्होंने कहा कि हम सहारा कप खेल रहे थे, उस समय श्रीनाथ इंज्योर्ड था, वेंकटेश इंज्योर्ड था, अनिल भी इंज्योर्ड था। भज्जी ने तब तक डेब्यू नहीं किया था। देवाशीष मोहंती पहली बार खेल रहा था, हरविंदर भी पहली बार खेल रहा था। हमको लगा कि इन दोनों में कौन ओपन करे तो मैंने देवाशीष से कहा कि तू ओपन कर, तेरा बाल स्विंग होता था।

Mohanty Swing and Saeed Anwar: पहले चारों मैच में देबू ने सईद को आउट किया था

देबू ने पहले चारों मैचों में सईद अनवर को आउट किया। संयोग से चौथे मैच के बाद एक फंक्शन था। फंक्शन के दौरान सईद अनवर ने आकर मुझसे कहा कि सब कुछ ठीक है, लेकिन यह मोहंती करता क्या है, क्या बंदा है। मैंने पूछा क्यों क्या हुआ? ऐसे भागकर आता है और क्या बॉल डालता है। जिसे मैं खेलूं वह बाहर जाता है और जिसे मैं छोड़ूं वह अंदर आता है। मैं क्या करूं, वह पता नहीं चल रहा है।

Also Read: बाबर आजम से 12 गुना ज्‍यादा व‍िराट कोहली की सैलरी 

भागकर आता है ऐसे और पूछता है कि मैं क्या डालने वाला हूं। तो मैं कहता था कि मुझे कुछ नहीं पता है। एक्शन में क्वेश्चन था। पांचवें मैच में मैं स्लिप में था और सईद अनवर सर्वाइव कर गया काफी देर तक। मैंने कहा- देखो कल बात कर रहा था आज सर्वाइव कर गया।

सईद अनवर जिस लेवल पर बैटिंग कर रहा था, मुझे लगता था कि मैच कहीं ले न जाए हमारे हाथे से। इसके बाद मैं स्लिप से हटकर अंपायर के आगे खड़ा हो गया और अगला बॉल मोहंती ने फेंका और सईद ने बैट चलाया तो बॉल सीधा मेरे हाथ में आ गया। मैंने कहा देखो जब कोई बॉलर पीछे लगता है तो बच नहीं सकता है।

आखिरकार वही हुआ और सईद अनवर आउट हो गये। मैच के बाद उन्होंने माना कि देवाशीष मोहंती को ठीक से समझ नहीं पाये। उनकी स्विंग बॉलिंग और अलग तरह की स्टाइल ने उनको नाचने पर मजबूर कर दिया।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।