IPL 2023, Cricketer Struggle, cricketer story
Stories

दादा की वजह से बन गया ओपनर, सहवाग ने शेयर किया 2007 के मुल्तान टेस्ट का किस्सा

विरेंदर सहवाग का कहना है कि सौरव गांगुली एक ऐसे कप्तान हैं जो साहसिक फैसले लेने के साथ ही अपनी टीम के खिलाड़ियों को हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं। सहवाग ने बताया कि 2007 में मुल्तान टेस्ट में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में दादा ने उन्हें कहा कि ओपनिंग करो, अगर ओपनिंग में सफल नहीं रहे तो मीडिल आर्डर में मौका दूंगा।

सहवाग ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात थी

यह बहुत बड़ी बात थी। सहवाग ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात थी कि हमें कप्तान ने इतना भरोसा दिया। कांफिडेंस बढ़ाया। हालांकि मैं ओपनिंग में सफल रहा और इंडिया ने पाकिस्तान को हराया भी, लेकिन अगर दादा सौरव गांगुली ऐसा नहीं करते तो शायद यह नहीं होता।

भारत में टैलेंट बहुत हैं, इसलिए भारत क्रिकेट में हमेशा दावेदार रहेगा

कोविड के बाद भारत टी20 विश्व कप खेलने के लिए दुबई में गया था। तब भारत में बीसीसीआई के चेयरमैन सौरव गांगुली थे। इस दौरान गांगुली ने कहा कि भारत एक मजबूत टीम है, भारत में टैलेंट बहुत हैं, इसलिए भारत हर बार दावेदार तो रहेगा, लेकिन यह नहीं हो सकता है कि भारत हर बार जीते ही।

Also Read: जान‍िए, गरीबी के द‍िनों में कैसे शोएब अख्‍तर ने क‍िया था डेढ़ साल तक मुफ्त में जूस पीने का इंतजाम 

सौरव गांगुली पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर दबाव के सवाल पर बोले 2015 में भारत ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान पर पाकिस्तान के साथ वनडे इंटरनेशनल वर्ल्ड कप मैच में खेल रहा था। वह मैच भारत 76 रन से जीत गया था। कहा जब भी भारत देश के अंदर या बाहर खेलता है तो अपना प्रदर्शन मजबूती से करता है।

गांगुली ने कहा कि भारत में इंडिया-पाकिस्तान का मैच आर्गनाइज करना बहुत कठिन होता है, क्योंकि टिकट की डिमांड बहुत होती है। हर जगह से लोगों को टिकट चाहिए।

गांगुली ने कहा इंडिया कभी कोलैप्स नहीं करेगा

पाकिस्तान के पुराने क्रिकेटर रमीज राजा ने कहा था कि भारत आईसीसी के लिए इतना पैसा जेनरेट करता है कि अगर इंडिया कोलैप्स हो जाये तो पाकिस्तान भी कोलैप्स हो जाएगा। इसलिए हर कोई चाहता है कि क्रिकेट में इंडिया आगे बढ़े।

सौरव ने कहा कि इंडिया कोलैप्स नहीं होगा। इंडिया में टीम इतनी अच्छी है, खिलाड़ी इतने अच्छे हैं, डिमांड इतनी ज्यादा है पॉपुलरिटी बहुत है तो इसका सवाल ही नहीं उठता है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।