Ambati Rayudu, World Cup, Virat Kohli
Stories

रायुडू का सनसनीखेज बयान, वर्ल्ड कप में चयन न होने की बताई वजह

अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu)  ने 2019 वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। रायुडू ने बताया कि उन्हें 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम में क्यों नहीं चुना गया। रायुडू ने कहा कि टीम मैनेजमेंट में कुछ ऐसे लोग थे जिन्हें मुझसे दिक्कत थी। उन्होंने आगे कहा कि एक हैदराबादी शख्स था जिसकी वजह से मेरा चयन नहीं हुआ। उस व्यक्ति के साथ मेरे रिश्ते बहुत पहले से ही अच्छे नहीं थे। मैं अपने पूरे कैरियर में इस तरह के लोगों से जूझता रहा हूं। बता दें, कि 2019 वर्ल्ड कप में अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर (Vijay Shankar) को टीम में चुना गया था। इस फैसले की सभी ने आलोचना की थी। इस वर्ल्ड कप में भारत सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई थी।
    इंटरव्यू के दौरान रायडू ने कहा कि टीम सिलेक्शन एक व्यक्ति नहीं करता है और न ही एक व्यक्ति कर सकता है। इसमें दूसरे कारण भी होते है। टीम मैनेजमेंट मे कुछ लोग थे जो चाहते थे कि मैं वर्ल्ड कप न खेलूं। हैदराबाद के उस शख्स के साथ मेरे रिश्ते जवानी के दिनों से ही खराब थे। कुछ फैसले उनके थे जो मुझे नहीं पसंद आए थे और कुछ मेरे फैसले उन्हें नहीं पसंद आए थे और ये बातें लगातार बढ़ती गई।

 2019 में जब टीम चुनी गई तब मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद थे। रायुडू ने कहा कि जब टीम का एलान हुआ तब मैं सीएसके (CSK)  के साथियों के साथ प्लेन में था। मैने जब प्लेन से उतरकर अपना मोबाइल ऑन किया तब मुझे पता चला कि मुझे टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। इससे मुझे बहुत दुख हुआ। मैं देश के लिए वर्ल्ड कप खेलना चाहता था। उन्होंने आगे कहा कि अगर वो मेरी जगह रहाणे (Ajinkya Rahane) या उन्हीं की तरह ही किसी  खिलाड़ी को चुनते तो बात समझ में आती थी। लेकिन उन्होंने मुझे क्यों नहीं चुना ये तो वहीं बता सकते है।
 बता दें, कि रायडू ने 2018 आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेलते हुए 600 से ज्यादा रन बनाए थे जिसके चलते उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई थी। टीम इंडिया में वापसी के बाद भी रायडू ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी थी और तब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी वर्ल्ड कप के लगभग 1 साल पहले कहा था कि रायडू ही हमारी टीम के नंबर 4 के प्लेयर है और वहीं इस स्थान पर खेलेंगे। रायुडू ने वर्ल्ड कप से पहले खेली 20 पारियों में 639 रन बनाए थे। जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल थे।
रायडू ने हाल ही में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहा है। रायडू ने आईपीएल फाइनल में सीएसके को जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। रायडू ने अपने कैरियर को जीत के साथ खत्म किया है। रायडू ने आईपीएल में 6 ट्रॉफी जीती है।रायुडू सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बराबरी कर चुके है। दोनों ने ही 6–6 आईपीएल ट्रॉफी जीती है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।