Stories

15 August and Virat Kohli: टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ने बताया- उनकी जिंदगी में क्यों खास है 15 अगस्त

15 August and Virat Kohli: भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को बचपन में कई बार विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। उनकी जिंदगी में एक खास दिन बड़ा मायने रखता है। आज जब देश आजादी के जश्न में डूबा है तब विराट कोहली अपने देश के साथ-साथ अपने पिता को भी याद कर रहे हैं। 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन विराट के पिता का जन्म हुआ था। यानी इस दिन उनका जन्मदिन पड़ता था।

15 August and Virat Kohli: भावुक हो जाते हैं कोहली

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में विराट कोहली ने कहा कि उनके लिए स्वतंत्रता दिवस का खास महत्व है। यह दिन देश की आजादी के साथ ही उनके पिता के जन्मदिन की वजह से भी उनके लिए खास है। इस दिन अपने पिता को भी वे याद करते थे।

Also Read:  Hardik Pandya: हार्दिक ने धमाकेदार जीत का श्रेय विराट कोहली को दिया, विराट की तारीफ में कही ये बड़ी बात

कोहली जब केवल 17 साल के थे, तभी 18 दिसंबर, 2006 को उनके पिता का निधन हो गया था। ऐसे में जब 15 अगस्त आता है तो कोहली के लिए वह क्षण बहुत ही भावुकता वाला हो जाता है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में विराट कोहली कहते हैं कि स्वतंत्रता दिवस से उनकी बहुत सी यादें जुड़ी हुई हैं। बचपन में वे इस दिन पतंग उड़ाया करते थे। वे दिल्ली में रहते थे। उनका जन्म दिल्ली में ही हुआ था।

विराट कोहली कहते हैं कि दिल्ली में पतंग उड़ाने का एक अलग ही मजा है। उनके मुताबिक यह एक सुपर मोमेंट हुआ करता था। पतंग उड़ाने की तैयारी एक दिन पहले ही कर लिया करते थे। दोस्तों के साथ वे इसका खूब इंजाय करते थे।

विराट कोहली फिलहाल एशिया कप और विश्व कप मैच की तैयारी में जुटे हैं। अगले महीने पाकिस्तान के साथ एशिया कप का महत्वपूर्ण मैच है। इसके अलावा अगले कुछ दिनों में ही विश्व कप शुरू होने जा रहा है।

मैच भारत में होने की वजह से भारतीय टीम से उम्मीदें भी बहुत ज्यादा है। विराट कोहली भारत के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर हैं, इसलिए उनके लिए विश्व कप मैच में काफी दबाव रहेगा।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।