World Test Championship |
News

WTC Final: कोहली ने दिया जीत का मंत्र, जो टीम ऐसा कर सकेगी, वही होगी जीत की दावेदार

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) के पहले भारतीय टीम को चेताया है। कोहली (Kohli) ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा कि हमें जल्द से जल्द कंडीशंस के साथ ढलना होगा क्योंकि हमें न्यूट्रल वेन्यू पर सिर्फ एक ही मैच खेलना है और जो टीम परिस्थितियों के साथ ज्यादा अच्छे से ढलेगी वो ही जीत की दावेदार होगी।

कोहली ने आगे कहा कि ये डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) की ही खासियत है कि दो टीमें बिना किसी घरेलू परिस्थितियों के फायदे के बिना एक न्यूट्रल मैदान पर ट्रॉफी जीतने के लिए भिड़ेंगी। तो ये देखना बहुत दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम परिष्ठितियों में ज्यादा अच्छे से ढल सकेगी।

बता दें कि भारत ने लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) में जगह बनाई है जबकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहली बार इसके फाइनल में प्रवेश किया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारत के सामने कमिंस (Cummins) की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया (Australia) की चुनौती होगी।

कोहली ने आगे ये भी कहा कि हमें अधिक सावधान होकर बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि हमें यहां पर सपाट विकेट नहीं मिलेगा जिससे हम आसानी से रन बना सकें। हमें पता है कि ओवल के विकेट पर बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा इसलिए हमारे बल्लेबाजों को धैर्य और अनुशासन के साथ खेलना होगा।
कोहली की कप्तानी में भारत पिछली बार डबल्यूटीसी फाइनल में पहुंची थी। लेकिन उसको केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कोहली इस बार डबल्यू टी सी फाइनल के पहले लय में वापसी कर चुके है। कोहली इस बार के डबल्यू टी सी में 869 रन बना चुके है। कोहली ने आईपीएल में 2 शतक जड़े थे। कोहली भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तानों में से एक है। कोहली की कप्तानी में भारत ने टेस्ट क्रिकेट में नई ऊंचाइयों को छुआ था।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।