World Cup 2023 Warmup Matches, Pat Cummins
News

World Cup 2023 Warmup Matches: वार्मअप मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

World Cup 2023 Warmup Matches: ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने वर्ल्ड कप के अभियान की शुरुआत के पहले वार्मअप मैचों में जोर आजमाइश करेगी। ऑस्ट्रेलिया का पहला वार्मअप मैच 30 सितंबर कप नीदरलैंड्स के खिलाफ है। यह मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

हालांकि इस मैच के पूरे होने के आसार ज्यादा नहीं दिख रहे है क्योंकि इस मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला इसी मैदान पर बारिश की वजह से रद्द हो गया था। और इस मैच में भी बारिश के कुछ वैसे ही अनुमान है।

Team Australia: वर्ल्ड कप से पहले सीरीज हारना बन गया है रिवाज 

ऑस्ट्रेलिया के लिए न सही लेकिन नीदरलैंड्स के लिए ये मैच बहुत जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप के 15 दिन पहले ही भारत आ गई थी जहां उन्हें भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी। भारतीय टीम ने सीरीज 2–1 से अपने नाम की थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय परिस्थितियों का अंदाजा बहुत अच्छे से है। क्योंकि उनके बहुत सारे खिलाड़ी आईपीएल में खेलते है और उनकी टीम भी जल्दी भारत का दौरा करती रहती है। इसलिए वो परिस्थितियों से पूरी तरह से ढल चुके है। लेकिन नीदरलैंड्स की टीम ने 12 साल बाद वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया है इसलिए उनको इस मैच की सख्त जरूरत है।

World Cup 2023 Warmup Matches: कर्नाटक से अभ्यास मर्मच हारी थी नीदरलैंड्स 

नीदरलैंड्स की टीम भी जल्दी भारत पहुंच गई थी और उन्होंने यहां पर अभ्यास भी शुरू कर दिया था। उन्होंने न सिर्फ अभ्यास किया बल्कि कर्नाटक की टीम के साथ मैच भी खेला था ताकि वो अपनी तैयारियों का अंदाजा लगा सकें। कर्नाटक को टीम भारत को घरेलू टूर्नामेंट में व्हाइट बॉल की सबसे अच्छी टीमों में से एक है।

नीदरलैंड्स ने कर्नाटक के खिलाफ 2 मैच खेले थे और उन दोनों ही मुकाबलों में नीदरलैंड्स को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि दूसरे मैच में नीदरलैंड्स ने कर्नाटक की टीम को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन कप्तान मनीष पांडे के शतक की बदौलत उन्होंने जीत दर्ज कर ली थी।

Pat Cummins: कमिंस दिखाना चाहेंगे ऑस्ट्रेलिया की ताकत 

पहले मैच में नीदरलैंड्स की टीम बुरी तरह से पराजित हुई थी। उन्हें कर्नाटक ने 150 रनों से ज्यादा अंतर से मैच हराया था। Pat Cummins के अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच को आसानी से जीतकर ये दिखाना चाहेगी कि क्यों उन्हें बड़े टूर्नामेंट जीतना आता है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।