Travis Head Injury, Travis Head, Mitchell Marsh
News

Travis Head Injury: ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने दिए Travis Head के टीम में वापसी के संकेत

Travis Head Injury: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने वर्ल्ड कप टीम जारी करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रेविस हेड की चोट के बारे में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि हेड को सही होने में कितना समय लगेगा और उनको टीम में क्यों बरकरार रखा गया है।

जॉर्ज बेली ने कहा कि, “ट्रेविस हेड हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वो ऐसे खिलाड़ी है जो प्लेइंग इलेवन का निश्चित हिस्सा होते। जब भी वो वापस आयेंगे तब वो अपनी छाप इस टूर्नामेंट के आखिरी भाग में छोड़ देंगे।”

Travis Head: हाथ में गेंद लगने से हो गया था फ्रैक्चर 

आपको बता दें, कि ट्रेविस हेड साउथ अफ्रीका सीरीज में तीसरे मैच में चोटिल हुए थे। हेड के बानी हाथ में गेंद लगने से फ्रैक्चर हो गया था। हेड अफ्रीकी गेंदबाज कागीसो रबादा की शॉर्ट पिच गेंद को पुल करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन गेंद सीधे उनके हाथ में जाकर लगी जिसकी वजह से उन्होंने मैच में आगे हिस्सा नहीं लिया।

हेड के हाथ में फ्रैक्चर है जिसको सही होने में लगभग 1 महीने का समय लगेगा। और वो टूर्नामेंट के आखिरी चरण में ही ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़ पाएंगे। ट्रेविस हेड के आने से ऑस्ट्रेलियाई टीम और ज्यादा मजबूत हो जायेगी केवल उन्होंने पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए है।

Travis Head Injury: चोटिल होना बना मुसीबत 

हेड के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया को नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरना पड़ेगा। वॉर्नर और हेड का ओपनिंग जोड़ी के तौर पर औसत और रन रेट बहुत शानदार था। दोनों बल्लेबाज शुरुआती 10 ओवरों में ही विपक्षी टीम से मैच दूर ले जाते है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी थी। वॉर्नर और मार्श ही वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग करेंगे जब तक कि ट्रेविस हेड वापस टीम में नहीं आ जाते है। बेली ने हालांकि हेड की वापसी के बारे में अच्छे संकेत दिए है और अगर उनका आंकलन सही है तो वो शुरुआती 3–4 मैचों के बाद ही टीम के साथ जुड़ जायेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार नजर आ रही है और बड़े टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का जैसा रिकॉर्ड है उसको देखकर लग रहा है कि वो इस बार भी चैंपियन बन सकते है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।