India Tour Of Ireland 2023, Jasprit Bumrah
News

India Tour Of Ireland 2023: आयरलैंड दौरे के पहले भारतीय टीम को दिग्गज खिलाड़ी ने दिया झटका

India Tour Of Ireland 2023: भारतीय टीम को आयरलैंड दौरे से पहले झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) 15 अगस्त को आयरलैंड के लिए रवाना होगी। लेकिन उसमें वीवीएस लक्ष्मण नहीं जायेंगे। हालांकि पहले ये अनुमान लगाया जा रहा था कि लक्ष्मण (VVS Laxman) टीम के साथ बतौर कोच आयरलैंड जायेंगे। लेकिन अब इस खबर की पुष्टि कर दी गई है कि लक्ष्मण आयरलैंड में होने वाली टी 20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

लक्ष्मण को द्रविड़ एंड कंपनी की जगह वहां पर कोच के रूप में भेजा जाना था। क्योंकि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और बाकी स्टाफ अमेरिका में होने वाले टी 20 मुकाबलों के बाद वापस स्वदेश लौट आएंगे। भारतीय टीम को एशिया कप (Asia Cup) और वर्ल्ड कप (World Cup) की तैयारी करनी है जिसके मद्देनजर राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को ये आराम दिया गया था। ताकि वो वर्ल्ड कप के लिए स्ट्रैटजी बना सकें।

Jasprit Bumrah: लंबे अरसे बाद जसप्रीत बुमराह करेंगे वापसी

भारत को 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत को 18, 20 और 23 अगस्त को मैच खेलने है। इस सीरीज को चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही है क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग 1 साल बाद वापसी कर रहे है। बता दें, कि बुमराह को पिछले साल टी 20 वर्ल्ड कप से पहले चोट लगी थी जिसके चलते वो टी 20 वर्ल्ड कप और आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

इस साल वर्ल्ड कप होना है और अगर भारत को वर्ल्ड कप जीतना है तो उसमें जसप्रीत बुमराह को बड़ी भूमिका निभानी पड़ेगी। बुमराह को अपनी पुरानी फॉर्म में वापस आना पड़ेगा। भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह सहित 15 अगस्त को मुंबई से आयरलैंड के लिए रवाना होंगे जबकि टीम के कुछ खिलाड़ी अमेरिका से सीधे आयरलैंड के लिए जायेंगे। वीवीएस लक्ष्मण की जगह सीतांशु कोटक और साईराज बहुतुले आयरलैंड जायेंगे।

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम–

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, डब्ल्यू सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।