Asia Cup 2023, Rohit Sharma
News

Asia Cup 2023: एशिया कप में अजेय रहने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

Asia Cup 2023: भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप के सुपर 4 का मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा। इस मैच से दोनों टीमों की क्वालिफिकेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि एक टीम फाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है जबकि दूसरी टीम फाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है।

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने किया है खराब प्रदर्शन 

भारत से ज्यादा बांग्लादेश के लिए ये साख बचाने का मुकाबला होगा। क्योंकि बांग्लादेश की टीम ने सुपर 4 में एक भी मुकाबला नहीं जीता है। इस एशिया कप में वो सिर्फ 1 मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ जीती थी। जिसके बाद से उसे हर मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

यह एशिया कप के सुपर 4 का आखिरी मुकाबला है। जिसके बाद 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल खेला जाएगा। फाइनल को देखते हुए भारतीय टीम इस मैच में अपने मुख्य खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। ताकि वो फाइनल में फ्रेश महसूस कर सकें।

Asia Cup 2023: बांग्लादेश को हल्के में न लें 

भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर पिछले साल मिली सीरीज हार का बदला भी लेना चाहेगी। आपको बता दें, कि बांग्लादेश ने भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2–1 से पराजित किया था। यह पहला मौका नहीं था जब बांग्लादेश ने भारत को वनडे सीरीज में हराया है। इसके पहले साल 2015 में भी उन्होंने भारत को 2–1 से सीरीज हराई थी।

खिलाड़ियों की अनुपलब्धता या आराम की बात की जाए तो दोनों टीमों के खिलाड़ी इसमें शामिल हैं। बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज Mushfiqur Rahim अपने होने वाले बच्चे के लिए बांग्लादेश गए हुए है। इस लिए वो इस मैच में नहीं खेलेंगे। जबकि भारतीय टीम वर्कलोड को देखते हुए Mohammad Siraz, Jasprit Bumrah और Hardik Pandya को आराम दे सकती है। कप्तान Rohit Sharma जीत के साथ ही फाइनल पहुंचना चाहेंगे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।