Yuzvendra Chahal 2021 T20 Team Out | 2017 T20 World Cup |
Stories

Yuzvendra Chahal Emotions and Reactions: खुद को नजरंदाज किये जाने को भूल नहीं पाते युजवेंद्र चहल, बताई खास बात

Yuzvendra Chahal 2021 T20 Team Out: भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बहुत भावुक हैं। वे टीम में खुद को नजरंदाज किये जाने को भूल नहीं पाते हैं। खिलाड़ियों के लिए ऐसा होना स्वाभाविक भी है। वे देश के लिए खेलते हैं और मैदान पर जमकर मेहनत करते हैं। ऐसे में जब चयनकर्ता उनको नहीं लेते हैं तो वे अपनी निराशा को छिपा नहीं पाते हैं।

यूट्यूब चैनल रणवीर अल्लाहबादिया पर अपनी बात रखते हुए चहल ने कहा, “यूएई में 2021 टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद का समय उनके करियर का सबसे दुखद दौर था। राहत की बात यह थी कि इस कठिन समय में पत्नी ने उनको हिम्मत बंधाया। वह उनके साथ थीं। इससे उन्हें निराशा से उबरने में मदद मिली। इस दौरान वे थोड़ा रोये भी थे।”

Yuzvendra Chahal Emotions and Reactions: उपेक्षा से दुखी होकर बाथरूम में रोने लगे थे

युजवेंद्र चहल ने कहा, ” मैं ज्यादा नहीं रोया था, लेकिन मैं बाथरूम में गया और थोड़ा रोया। जब मुझे 2021 टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया तो मुझे सबसे ज्यादा दुख हुआ। मुझे उस वक्त दुबई में आईपीएल खेलना था। पत्नी धनश्री वर्मा उस समय साथ में ही थीं। अगले दिन हमें दुबई के लिए फ्लाइट पकड़नी थी।”

Also Read: Ishant Sharma: पांच सौ रुपये के लालच में करने लगे बॉलिंग, इशांत शर्मा ने बताई तेज गेंदबाज बनने की कहानी

युजवेंद्र चहल ने कहा, “वह (धनश्री वर्मा ) मेरे साथ थीं। हम साथ में एक्सरसाइज करते थे। हमने कुछ फिल्में देखीं। मुझे हैरानी हो रही थी क्योंकि विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान थे। मैं वहां (आईपीएल में) विराट के नेतृत्व में खेल रहा था, लेकिन मैं कभी किसी से नहीं पूछता कि मुझे क्यों नहीं चुना गया? कभी नहीं पूछा।”

इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि वे इस बात से हैरान थे कि विराट कोहली के कप्तान रहते उनका टीम में चयन नहीं हुआ। चहल को 2021 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर काफी हैरानी जताई गई थी। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को तरजीह दी गई थी। अनुभवी स्पिनर को बाहर करने के फैसले की भारत टीम मैनेजमेंट की भारी आलोचना हुई थी।

हमें कोविड के कारण स्थगित हुए आईपीएल मैचों के लिए वहां जाना पड़ा। हमें एक हफ्ते के लिए क्वारंटाइन भी रहना पड़ा। आप आराम करने के लिए बाहर जा सकते थे। सबसे अच्छी बात यह थी कि वह मेरे साथ थी, इसलिए मैं अपने गुस्से पर काबू पा सका। अगर वह वहां नहीं होती तो मैं और अधिक निराश होता।”

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।