Rohit Sharma on World Cup, Rohit Sharma
Stories

Rohit Sharma on World Cup: भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने दिया बड़ा बयान, कहा सिर्फ वर्ल्ड कप है जरूरी

Rohit Sharma on World Cup: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के बारे में बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बात करते हुए बताया कि इस बार वो किसी भी हाल में वर्ल्ड कप जीतना चाहते है चाहे उसके लिए कुछ भी करना पड़े। उन्होंने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप जीतना सभी का सपना होता है।

Rohit Sharma: सिर्फ वर्ल्ड कप जीतना है

रोहित शर्मा ने कहा कि, “इस बार ये मायने नहीं रखता है कि मेरा शतक आया, या उसका शतक आया या फिर किसी और ने शतक जड़ा। लेकिन मुख्य मुद्दा ये है कि मुझे इस बार वर्ल्ड कप जीतना है और ये मेरा गोल है। हमारा पूरी तरह से ध्यान इस वर्ल्ड कप को जीतने के ऊपर ही केंद्रित होना चाहिए।”

रोहित शर्मा की बात बिल्कुल सही है क्योंकि भारतीय टीम पिछले 10 सालों से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। और वर्ल्ड कप तो जीते उसे 12 साल पूरे हो चुके है। इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हो रहा है और वर्ल्ड कप जीतने का इससे अच्छा मौका और कभी नहीं मिलेगा। इसलिए भारतीय टीम को हर हाल में ये वर्ल्ड कप जीतना चाहिए।

Rohit Sharma on World Cup: वर्ल्ड कप जीतना सभी का सपना होता है

सभी खिलाड़ियों का सपना होता है कि वो एक बार अपने कैरियर में कम से कम वर्ल्ड कप जरूर जीते। इसी तरह रोहित शर्मा का भी यही सपना है। क्योंकि पिछली बार जब भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप जीता था तो रोहित शर्मा उस टीम का हिस्सा नहीं थे। वो वर्ल्ड कप टीम में एंट्री करने से चूक गए थे।

भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2013 में कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती थी। तब भारत ने कप्तान MS Dhoni के नेतृत्व में इंग्लैंड को फाइनल में हराकर खिताब पर कब्जा किया था। वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है और पिछले 3 बार से घरेलू टीम ही वर्ल्ड कप जीत रही है। तो इससे अच्छा मौका भारतीय टीम को कभी नहीं मिलेगा।

Team India: घर में शेर है टीम इंडिया

अपने घर की परिस्थितियां सभी टीमें भली भांति जानती है। और भारतीय टीम का घर में रिकॉर्ड बहुत शानदार है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के पहले अच्छी लय भी हासिल कर ली है और उसे बरकरार रखने की ही जरूरत है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।