Shivam Dube, Yuvraj Singh, Abhishek Sharma, India,
Stories

Yuvraj Singh: अभिषेक शर्मा और शिवम दुबे में है खास बात, जानिये युवराज सिंह ने क्यों लिया दोनों खिलाड़ियों का नाम

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को भला कौन नहीं जानता होगा। भारत को दो वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। सिर्फ दो वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि युवी ने अकेले दम पर भारत को कई मैच जिताए है।

युवी न सिर्फ गेंद और बल्ले के साथ बल्कि अपनी फील्डिंग के दम पर मैच की दिशा पलटने में माहिर थे। लेकिन युवराज की रिटायरमेंट के बाद टीम इंडिया को उनकी ही तरह एक ऑलराउंडर की कमी वर्षों से खल रही है जो गेंद और बल्ले के साथ मैच का पासा पलट दे।

युवी ने जो भारतीय टीम के लिए किया है शायद ही वो कोई कर पाए लेकिन फिर भी कुछ हद तक तो युवी की बराबरी की जा सकती है और युवी जैसा बना जा सकता है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में युवराज ने बताया कि किस खिलाड़ी में उनको अपनी झलक देखने को मिलती है या कौन सा खिलाड़ी उनकी तरह खेलता है।

युवराज ने कहा कि मुझे अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) में अपनी झलक दिखाई देती है। उन्होंने कहा वो जिस तरह से पुल शॉट खेलता है, जिस तरीके से फ्लिक करता है उसमें मुझे अपनी थोड़ी झलक दिखाई देती है। उन्होंने अभिषेक के साथ साथ एक और खिलाड़ी का नाम लिया। जिसका नाम शिवम दुबे (Shivam Dubey) है। उन्होंने कहा कि मुझे दुबे में भी अपनी थोड़ी झलक दिखाई देती है।

युवी ने आगे कहा कि अगर आपको जिस प्लेयर में टैलेंट दिखता है उसे थोड़े ज्यादा मौके देने चाहिए। बता दें, कि अभिषेक शर्मा और युवराज सिंह दोनों ही पंजाब से आते है और युवराज सिंह ने अभिषेक शर्मा पर खूब मेहनत भी की है। जिसकी झलक कभी–कभी आईपीएल में देखने को भी मिली है।

युवी ने अभिषेक के साथ साथ शुभमन गिल पर भी मेहनत की थी और वो आज भारत की टीम का हिसा है। अभिषेक ने आईपीएल 2023 में खेले 11 मैचों में 20.45 की औसत और 143.45 के स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए थे।

इस आईपीएल सीजन शिवम दुबे की बल्लेबाजी में काफी सुधार देखने को मिला था। शिवम ने इस सीजन चेन्नई की तरफ से खेलते हुए एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने के शेन वाटसन के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। शिवम ने इस सीजन खेले 16 मैचों में 38.00 की औसत और 153 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए थे।‌‌‍

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।