Site icon Cricketiya

जब व‍िराट कोहली ने खा ल‍िए थे कीड़े, पता चला तो घ‍िन्‍न आ गई, एक इच्‍छा रही ऐसी जो कभी न हो सकेगी पूरी 

Virat Kohli | Anushka Sharma | Cricket

दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा। (फोटो- फेसबुक)

दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली छोले-भटूरे खाने के बेहद शौकीन हैं, लेकिन एक बार उन्होंने गलती से कीड़े खा लिए थे। कोहली मलेशिया में थे। उनके सामने भुने हुए कीड़े परोस दिए गए। उन्हें पता ही नहीं चला कि वह कीड़े खा रहे हैं और जब उन्हें पता चला तो बहुत घ‍िन्‍न आई! कोहली ने यह वाकया बताते हुए यह भी कहा था क‍ि यह उनके जीवन में सबसे घटिया चीज है जो उन्होंने खाई। 

कोहली करेला को नहीं पसंद करते हैं और कभी खाना भी नहीं चाहेंगे

कोहली को करेला एकदम नापसंद है। उन्‍होंने बताया था क‍ि करेले से उन्‍हें नफरत है और वह कभी करेला खाना नहीं चाहेंगे। संयम‍ित खान-पान वाले रूटीन या डाइट‍िंंग में जब ढ‍िलाई देते हैं तो व‍िराट छोले भटूरे खाना पसंद करते हैं। बता दें क‍ि व‍िराट कोहली ने मांसाहार छोड़ द‍िया है और वह अब शाकाहारी हो गए हैं। 

पेरिस को सबसे खराब, लेकिन भूटान के अनुभव को मजेदार बताया

शाकाहार अपनाने के बाद से व‍िदेश में कई जगह खाने-पीने से जुड़ी समस्‍याओं का भी सामना करना पड़ता है। इस ल‍िहाज से पेर‍िस के अनुभव को व‍िराट कोहली ने सबसे बुरा बताया। कोहली बताते हैं कि शाकाहारी लोगों के लिए पेरिस नर्क के समान है। वहां शाकाहारी लोगों के लिए बहुत कम विकल्प होता है। इसके उलट, भूटान के अनुभव को उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा मजेदार बताया। वहां ऑर्गेन‍िक तरीके से उगाई गई सब्‍ज‍ियां, खास तरह के चावल आद‍ि खाने को म‍िले। 

Also Read: जब ड्रेसिंग रूम के सभी दर्पणों को कवर कर दिया गया…, सचिन ने बताया मजेदार किस्सा

खान-पान से जुड़ी विराट कोहली की एक इच्‍छा कभी पूरी नहीं हो पाएगी। उनकी द‍िली ख्‍वाह‍िश थी क‍ि एक बार उन्‍हें लता मंगेशकर के साथ ड‍िनर पर जाने का मौका म‍िले और खुद मंगेशकर के मुंह से उनके बारे में बहुत सी बातें जानें।   

Also Read: जब विराट और रोहित खेमों में बंट गई थी टीम इंडिया, रवि शास्त्री ने यह बात कह कर करवाई थी सुलह!

व‍िराट कोहली 24-25 साल की उम्र तक खाने-पीने को लेकर बिल्कुल लापरवाह थे। दुनिया भर में हर तरह का जंक फूड वह खाया करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है। 

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि विराट कोहली को म‍िक्‍स्‍ड मार्शल आर्ट से डर लगता है। उन्‍होंने गॉल्‍फ में भी हाथ आजमाया, लेक‍िन अच्‍छा नहीं खेल पाए। उन्‍होंने खुद माना है क‍ि वह बहुत बुरा गॉल्‍फ खेलते हैं। व‍िराट कोहली ने ये सारी बातें खुद एक वीड‍ियो में बताई हैं। 

Exit mobile version