Wasim Sledging On Sachin Tendulkar | Karachi Test |
Stories

Wasim Sledging On Sachin Tendulkar: वसीम ने पंजाबी भाषा में की स्लेजिंग, सचिन ने नहीं दिया कोई रिएक्शन, मास्टर-ब्लास्टर ने बताई मजेदार वजह

Wasim Sledging On Sachin Tendulkar: भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 16 साल और कुछ दिन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट मैच खेला था। उनका पहला मैच कराची में पाकिस्तान के खिलाफ था। इस दौरान उनकी उम्र काफी कम होने के कारण कई लोगों को बड़ा आश्चर्य हो रहा था। खुद उस समय के तेज बॉलर वसीम अकरम उनको बच्चा समझ रहे थे।

Wasim Sledging On Sachin Tendulkar: वसीम अकरम ध्यान भंग करना चाहते थे

इंग्लैंड के लार्ड्स मैदान से आजतक न्यूज चैनल के सलाम क्रिकेट कार्यक्रम में वसीम अकरम ने एक किस्सा भी सुनाया। उन्होंने कहा कि जब सचिन को देखे और बॉलिंग करना शुरू किये तो उन्होंने स्लेजिंग की थी। उन्होंने पंजाबी भाषा में सचिन को कुछ कहा। उनको लग रहा था कि इससे सचिन का ध्यान भंग होगा और वे जल्दी आउट हो जाएंगे। लेकिन सचिन ने बिना कोई जवाब दिये अपनी बैटिंग करने में लगे रहे।

Also Read: Mahi Emotional On Yuvraj Singh Book: हमारे लिए हमेशा तुरुप का इक्का रहे हैं युवी, बुक लांचिंग के दौरान भावुक हुए माही, जानिये वजह

बाद में वसीम को पता चला कि वह जो बोल रहे हैं, वह पंजाबी भाषा में है और सचिन को पंजाबी आती नहीं है। लिहाजा सचिन उनकी बात समझ नहीं पाए। कार्यक्रम में मौजूद सचिन ने कहा कि वसीम ने ये नहीं कहा कि जो लोग मैच्योर्ड बैट्समैन होते हैं, वे चुप रहते हैं और बल्कि ये कहा कि सचिन 16 साल के थे और नये थे।

सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच 15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला था। उस समय वह सिर्फ 16 साल के थे, जिससे वह टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बन गए।

उस ऐतिहासिक मैच में सचिन ने वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे महान पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी का सामना किया था। हालाँकि उस विशेष मैच में उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय नहीं था, लेकिन उनके कौशल और धैर्य से यह स्पष्ट था कि एक क्रिकेटर के रूप में उनमें अपार संभावनाएं थीं।

इन वर्षों में, सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक बन गए। उनके नाम टेस्ट और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) क्रिकेट दोनों में कई रिकॉर्ड हैं और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा उन्हें अक्सर “लिटिल मास्टर” या “मास्टर ब्लास्टर” कहा जाता है। भारतीय क्रिकेट में सचिन का योगदान अतुलनीय है और वह अपनी सेवानिवृत्ति के बाद भी खेल में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति बने हुए हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।