Wasim Akram Wife Huma | Pakistan cricket Team Player, Pakistan
Stories

Wasim Akram Wife Huma: वसीम अकरम की पीड़ा को भारतीय अधिकारियों ने समझा, जानिये क्या था पूरा मामला

Wasim Akram Wife Huma: दुनिया के श्रेष्ठ गेंदबाजों में पाकिस्तान के वसीम अकरम का सबसे ऊपर रखा जाता है। वसीम अकरम अपने समय के बेहतरीन गेंदबाजी से दुनिया के सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिये थे। वसीम बहुत मजबूत और धैर्यशाली बॉलर माने जाते हैं। उनके जीवन में कई घटनाएं ऐसी हुईं, जिससे उन्हें बहुत धक्का लगा।

वसीम अकरम का निकाह 1995 में हुआ से हुआ था। कई सालों बाद पत्नी हुमा को हार्ट और किडनी में दिक्कत आ गई। 2009 में उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उनके इलाज के लिए वसीम उनको लेकर सिंगापुर जा रहे थे, लेकिन फ्यूल लेने के लिए फ्लाइट जब चेन्नई में रुकी तो उनकी पत्नी हुमा बेहोश थी।

Wasim Akram Wife Huma: पत्नी की जान बचाने के लिए भारतीय अफसरों ने की थी मदद

वसीम के पास इंडियन वीजा नहीं था, लेकिन भारतीय इमीग्रेशन अधिकारियों को जब उनकी पत्नी की बीमारी की जानकारी मिली तो फौरन उनको अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की गई। हालांकि तमाम कोशिशों के बाद भी उनकी जान बचाई नहीं जा सकी।

Also Read: Navjot Singh Sidhu Comment On Yuvraj Singh: सिद्धू की एक बात योगराज सिंह को इतनी चुभी कि वह युवराज सिंह को क्रिकेटर बनाने पर अड़ गये, जानिये सिद्धू ने क्या कहा था

वसीम अकरम पत्नी की बीमारी से बहुत परेशान थे। जब उनकी फ्लाइट चेन्नई में उतरी तो वे लगातार रो रहे थे। लोगों ने उन्हें पहचान लिया था। एक चैनल से बात करते हुए वसीम बताते हैं कि भारतीय इमीग्रेशन अधिकारियों ने उनकी बहुत मदद की। वसीम कहते हैं कि भारतीय अधिकारियों का वह एहसान हम कभी नहीं भूल सकते हैं। हालांकि खुदा को कुछ और ही मंजूर था। हुमा को बचाया नहीं जा सका।

इस सदमे से निकलने में वसीम को काफी वक्त लगा। हुमा से उनकी बहुत मोहब्बत थी, लेकिन एक चीज से वे परेशान भी थे। हुमा उनकी कोकीन का नशा छुड़वाना चाहती थी, इसलिए वसीम को रिहैब सेंटर भी जाना पड़ता था, लेकिन वसीम उसे छोड़ना नहीं चाहते थे।

वसीम ने पाकिस्तान के लिए 104 टेस्ट मैच खेले, जिसके 181 पारियों में 9779 रन बनाए, 414 विकेट लिये। उनकी बॉलिंग का सबसे अच्छा रिकॉर्ड 119 रन देकर 7 विकेट लेने का है। इसी तरह 356 वनडे मैचों में उन्होंने 11812 रन बनाये और 502 विकेट लिये। वनडे में उनकी बॉलिंग का सबसे अच्छा रिकॉर्ड 15 रन देकर 5 विकेट लेने का है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।