Pakistan cricket Team Player, Pakistan
Stories

Wasim Akram on Pakistan Cricket: वसीम अकरम बोले- बातें बड़ी-बड़ी और परफार्मेंस जीरो, जानिये पूर्व तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए क्यों कहा ऐसा

Wasim Akram on Pakistan Cricket: पाकिस्तान में क्रिकेट को लेकर भारत जैसा ही जोश है, लेकिन वहां पर भी खिलाड़ियों के बीच कुछ ऐसा नहीं निकल रहा है, जिससे खेल में एक नई ऊर्जा उभरती दिखे। दरअसल पिछले कुछ समय से क्रिकेट पर राजनीति का काफी ज्यादा प्रभाव रहा है। इससे खिलाड़ी अपना पूरा प्रदर्शन खुलकर नहीं कर पाते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का कामकाज भी वहां की सरकार के दबाव में ही होता है।

Wasim Akram on Pakistan Cricket: वसीम बोले- कुछ नया भी कर लो

कुछ साल पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह किसी को इंटरव्यू देते समय कह रह थे कि “वही पुराने तरीके रगड़ कर रख दिये हैं। चेंज करने के लिए थोड़े तरीके बदलने पड़ते हैं, थोड़ी सोच बदलनी पड़ती है। कुछ नया भी कर लो भाई, समझ में नहीं आती, बातें बड़ी-बड़ी और परफार्मेंस जीरो।”
वसीम अकरम के इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया था। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी इसको शेयर किया और कहा कि वे वसीम की बातों से पूरी तरह से इत्तफाक रखते हैं।
बहरहाल यह चार साल पहले की बात है। अब 2023 में पाकिस्तान की टीम में काफी बदलाव आया है। टीम अगले कुछ दिनों में एशिया कप और उसके बाद विश्व कप मैच खेलेगी। एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में होने जा रहे हैं। इसमें सबसे बड़ा मुकाबला 2 सितंबर को भारत से श्रीलंका में ही होगा।

वसीम अकरम के कई किस्से काफी प्रचलित हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम और भारतीय खिलाड़ी सौरव गांगुली के बीच आपसी संबंध बहुत अच्छे रहे हैं। दोनों एक-दूसरे को काफी पसंद करते थे। गांगुली अपनी ऑटोबॉयग्राफी में एक मजेदार घटना का जिक्र करते हैं। वे बताते हैं कि एक बार मैं चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान जहीर खान को केन्या की राजधानी नैरोबी में वसीम से मिलवाने ले गया था।वसीम ने अपने चिरपरिचित अंदाज में पूछा, ‘क्या तुम ड्रिंक करते हो?’ जहीर ने कहा, ‘नहीं।’ ‘स्मोक करते हो?’ जहीर ने फिर सिर हिलाकर कहा नहीं, तब वसीम तेज आवाज में पूछा, “जब ड्रिंक नहीं करते हो, स्मोक नहीं करते हो तो तुम तेज गेंदबाज कैसे बनोगे?” हम जोर से हंस पड़े।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।