Stories

World Cup–2023: वीरेंद्र सहवाग ने बताया इस भारतीय खिलाड़ी के लिए जीतो वर्ल्ड कप, नाम सुनकर दिल हो जायेगा गदगद

वर्ल्ड कप (World Cup) को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ महीनों का ही समय शेष है। इस बार वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का पहला मैच न्यूजीलैंड (Newzeland) और इंग्लैंड (England) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इस बार के वर्ल्ड कप में 10 टीमें 10 स्टेडियम में खेलेंगी और विश्व विजेता बनने की कोशिश करेंगी।

भारत ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप जीता था। वो वर्ल्ड कप भी भारत में हुआ था। जिसे एम एस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीता था। भारत की टीम एक बार फिर चाहेगी कि अपने घर में ट्रॉफी का सूखा खत्म करें। भारत ने आखिरी बार साल 2013 में धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

भारत के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने वर्ल्ड कप शुरू होने के पहले बयान दिया है कि जिस प्रकार हमने 2011 का वर्ल्ड कप एक शख्स के लिए जीता था उसी प्रकार ये टीम इंडिया भी एक शख्स के लिए वर्ल्ड कप जीते। हमने 2011 का वर्ल्ड कप सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के लिए जीता था। ये टीम विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए वर्ल्ड कप जीते।

बता दें, कि 2011 का वर्ल्ड कप सचिन तेंदुलकर का आखिरी वर्ल्ड कप था। जबकि विराट कोहली की फिटनेस और फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि वो अभी एक और वर्ल्ड कप खेल जाएंगे। सहवाग ने कहा सभी खिलाड़ियों को ये वर्ल्ड कप विराट कोहली के लिए जीतना चाहिए। वो सभी खिलाड़ियों की मदद करता है। वो बहुत हद तक सचिन तेंदुलकर की तरह है। वो हर मैच में अपना 100 फीसदी देने का प्रयास करता है। वो बहुत जुनून और समर्पण के साथ क्रिकेट खेलता है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने बच्चों या किसी भी बच्चे को कोई सलाह देता हूं तो यही कहता हूं कि वो विराट कोहली की तरह आखिरी तक खेले और अपना विकेट नहीं फेंके। उन्होंने आगे कहा कि विराट भी हमेशा की तरह बहुत उत्साहित होंगे और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही लौटना चाहेंगे। बता दें, कि ये विराट कोहली का चौथा वर्ल्ड कप है। कोहली इसके पहले 2011, 2015 और 2019 वर्ल्ड कप खेल चुके है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।