Shoaib Akhtar | Sachin Tendulkar | Cricket |
Stories

जब सहवाग बोले- तेरा कैरियर खत्म, तब शोएब अख्तर ने पकड़ लिए थे सचिन के पैर, जानिए क्यों कांप गये थे पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर तेज गेंदबाज रहे हैं। वह जब मजाक करते हैं तो कभी-कभी जरूरत से ज्यादा कर जाते हैं और बाद में अपनी गलती के लिए माफी मांगते फिरते हैं। ऐसी ही एक घटना लखनऊ में हुई थी। इसमें शोएब ने एक गलती कर दी और उसके बाद वे इतना डर गये कि सचिन तेंदुलकर के पैर पकड़कर माफी मांगने लगे।

सहारा कप के कार्यक्रम में शोएब ने अजीब हरकत शुरू कर दी

दरअसल पाकिस्तान की टीम एक बार सहारा कप में खेलने के लिए लखनऊ आई थी। मैच से इतर एक कार्यक्रम में दोनों देशों के खिलाड़ी मौजूद थे। खाने-पीने के बाद हंसी-मजाक का दौर चल रहा था। इसी बीच शोएब अख्तर ड्रिंक करने लगे। इस बीच अचानक उनको पता नहीं क्या सूझी, वह सचिन तेंदुलकर के पास पहुंचे और उनको अपने ऊपर उठाने की कोशिश करने लगे। हालांकि वह काफी कोशिश के बाद भी सचिन को उठा नहीं पाए।

Also Read: कराची में जब वकार यूनिस और वसीम अकरम के रिवर्स स्विंग पर हैरान रह गये सचिन, खुद से बोले- मेरे वश का नहीं

अगले दिन मैच था। उनकी यह हरकत देखकर विरेंदर सहवाग उनके पास पहुंचे और बोले- तू तो गया, तेरा कैरियर खत्म। तूने जानबूझकर सचिन को घायल करने की कोशिश की, जिससे कि वह कल का मैच नहीं खेल पाएं।

अब सचिन तेंदुलकर बीसीसीआई को बताएंगे और बीसीसीआई इसकी शिकायत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से करेगी। तुझे टीम से बाहर कर दिया जाएगा। यह सुनकर शोएब अख्तर बिल्कुल डर गये। वह तुरंत सचिन के पैर पकड़कर माफी मांगने लगे। बोले- ऐसा नहीं करना। शिकायत नहीं करना मुझे टीम से बाहर मत कराओ। घंटों वह परेशान रहे। जहां भी सचिन को देखते उनसे माफी मांगते।

सहवाग ने बताया कि सचिन ने कोई शिकायत नहीं की थी और न ही किसी तरह की कार्रवाई करने की बात कही, लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी की यह हरकत चर्चा का विषय जरूर बन गई।

शोएब ने यह हरकत इरादतन सचिन को सचमुच घायल करने के लिए नहीं की थी, लेकिन जिस तरह वह उठा रहे थे, उससे सचिन के घायल हो सकते थे। बाद में जब भी सचिन और शोएब अख्तर मिलते वे दोनों लोग इस घटना को लेकर खूब हंसते थे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।