Site icon Cricketiya

जब उसकी यस मिलती है तब बस हिलती है- विराट कोहली ने जगजाह‍िर की थी रोहित शर्मा की यह एक बात

Cricketer Stories | Cricketer Struggle | Virat Kohli | Rohit Sharma |

विराट कोहली और रोहित शर्मा। (फोटो- इंस्टाग्राम)

विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि रोहित शर्मा टीम इंडिया का बेहद भुलक्कड़ खिलाड़ी है। वह ऐसा कभी नहीं होता है कि कोई चीज न भूले। वह डेली रूटीन की चीजें भूल जाता है। कई बार वह अपने बैग, अपने पर्स, मोबाइल, ईयरफोन, कपड़े, शूज, घड़ी, चश्मे, यहां तक कि पासपोर्ट तक भूल जाता हैं।

होटल से आधी दूर तक बस आ गई तो उसको याद आता था कि मोबाइल तो होटल में ही भूल गया। टीम मैनेजर और बाकी लोग उससे परेशान रहते थे। कई बार तो ऐसा हुआ कि रवाना होने से पहले उससे पूछा जाता था। जब उसकी यस मिलती थी तभी बस चलती थी।

विराट कोहली के मुताबिक दो तीन बार रोहित अपने पासपोर्ट भूल गये तो बड़ी  मुश्किल से रिट्रीव किया गया। रोहित को लगता है कि क्या है दूसरी ले लेंगे। इसमें क्या है। वो बिल्कुल बेफिक्र रहते हैं। उनको जरा सी भी इसकी चिंता नहीं रहती है कि इसकी वजह से दूसरों को भी प्राब्लम होती है।

एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा ने भी इस बात को स्वीकारा था कि अक्सर वे अपना जरूरी सामान भूल जाते हैं। उनके बारे में यह ऐसी चर्चा है जिससे उन्हें कई बार शर्मिंदगी भी होती है, लेकिन वे कुछ कर नहीं सकते हैं। बहरहाल रोहित का कहना है कि वे इस आदत को सुधारना चाहते हैं।

उन्होंने कहा था कि कई बार वह एलार्म लगाकर रखते हैं, डायरी में लिखकर रखते हैं, लेकिन भूल जाने की उनकी आदत छूट नहीं रही है।

खास बात यह है कि इस आदत की वजह से उनको सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं उनकी निजी जिंदगी में भी काफी मुश्किलें झेलनी होती है, लेकिन वह दूर नहीं हो रही है। अजिंक्य रहाणे ने बताया कि एक बार वेस्टइंडीज में वे लोग ट्रेवल कर रहे थे, और चेकइन के दौरान उनकी घड़ी उतार ली गई थी।

बाद में रोहित उसे लेना भूल गये। संयोग से अजिंक्य को इसके बारे में पता था और उन्होंने उनकी घड़ी लेकर रख ली, नहीं तो रोहित को अपनी महंगी घड़ी जाने की मुसीबत झेलनी पड़ती।

 

Exit mobile version