Virat Kohli, Sunil Gavaskar, Sachin Tendulkar
Stories

Virat Kohli: भारतीय बल्लेबाज Virat Kohli के समर्थन में आए पूर्व कप्तान Sunil Gavaskar

Virat Kohli: भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने BCCI पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि BCCI को और ज्यादा पारदर्शी होने की जरूरत है। उनका यह कहना बिल्कुल सही भी है क्योंकि BCCI और खिलाड़ियों के बीच क्या चलता है ये किसी को भी पता नहीं रहता है। जबकि क्रिकेट, फैंस की वजह से ही चल रहा है।

Sunil Gavaskar: उत्सुक्त हुए थे लोग 

Sunil Gavaskar ने कहा कि, “जब Virat Kohli ने अपना यो–यो टेस्ट का स्कोर सार्वजनिक किया था तो लोगों के मन में बहुत उत्सुकता थी। क्योंकि Kohli ने BCCI के निर्धारित पैमाने से ज्यादा स्कोर किया था। Shubhman Gill का Kohli से ज्यादा स्कोर करना उनकी फिटनेस दिखाता है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के बीच के उम्र के अंतर को नहीं भूलना चाहिए और हमें Kohli की फिटनेस की तारीफ करनी चाहिए।”

Virat Kohli ने अपना यो–यो स्कोर इंस्टाग्राम स्टोरी के द्वारा सार्वजनिक किया था। जिसके बाद BCCI ने Virat Kohli समेत सभी खिलाड़ियों को चेतावनी दी थी कि वो अपना स्कोर सोशल मीडिया के द्वारा साझा नहीं कर सकते हैं। क्योंकि ये BCCI के कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन है।

Virat Kohli: विराट ने 17.2 स्कोर किया था

BCCI ने बाद के सूत्रों के द्वारा जानकारी देते हुए सभी खिलाड़ियों के यो–यो टेस्ट के नंबर जारी किए थे। जिसके बाद ही पता चला था कि Shubhman Gill ने यो–यो टेस्ट में सबसे ज्यादा नंबर हासिल किए है। Virat ने उस टेस्ट में 17.2 प्वाइंट जबकि Gill ने 18.2 प्वाइंट स्कोर किए थे। यो–यो टेस्ट का पासिंग स्कोर 16.5 होते है।

भारतीय टीम इस समय श्रीलंका में एशिया कप खेल रही है। कप्तान Rohit Sharma की अगुवाई वाली भारतीय टीम एशिया कप के सुपर 4 में पहुंच गई है। जहां उसका पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है। लेकिन मैच के दिन बारिश हो जाने की वजह से सिर्फ 27 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया था। जबकि बचा हुआ मैच रिजर्व डे वाले दिन खेला जाएगा।

Asia Cup 2023: बारिश की नजर भारत के मुकाबलों पर

रिजर्व डे के दिन भी बारिश के आसार है। अगर मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हुआ तो भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में दूसरा मैच भी रद्द हो जायेगा। आपको बता दें, कि भारत और पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप का पहले मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।