IPL 2023, Cricketer Struggle, cricketer story
Stories

जब वेड‍िंग र‍िंंग भूल गए थे रोह‍ित शर्मा तो व‍िराट कोहली ने बना दी थी ‘बड़ी खबर’, हरभजन स‍िंंह ने की थी मदद

टीम इंडिया के क्रिकेटर रोहित शर्मा स्‍वभाव से बड़े भुलक्‍कड़ हैं। फ्लाइट पकड़ने जाना हो या व‍िमान से उतरना हो, दोनों ही वक्‍त वह काफी हड़बड़ी में होते हैं। एयरपोर्ट जाते वक्‍त वह अक्‍सर देर से जगते हैं और फ‍िर जल्‍दबाजी में भागते हैं। वह अक्‍सर क‍िसी दोस्‍त या साथी ख‍िलाड़ी को घर पर आने या फोन कॉलकर जगाने के ल‍िए कहा करते हैं।

सीट के आगे पैकेट में अपना आईफोन, आईपैड वगैरह रख देते थे

फ्लाइट से उतरते वक्‍त भी उन्‍हें जल्‍दी होती है। सीट के आगे बने पैकेट में वह अपना आईफोन, आईपैड वगैरह रख देते हैं और गाने सुनते हुए इतने खो जाते हैं क‍ि व‍िमान लैंड करते ही उतरने की जल्‍दी में सामान भूल जाते हैं।
आईफोन, आईपैड, पासपोर्ट जैसी चीज तो वह कई बार भूले ही हैं। एक बार वेड‍िंंग रिंग भी भूल गए। तब उनकी शादी को ज्यादा दिन नहीं हुए थे। शर्मा को वेडिंग रिंग पहनने की आदत नहीं थी। वह सोते वक्त उसे उतार दिया करते थे। एक बार वह होटल से न‍िकले तो वेडिंग रिंग वहीं भूल गए।
जब उमेश यादव उनके पास से गुजरे तो रोह‍ित शर्मा ने उनकी अंगुली में वेडिंग रिंग देखा। यह देखते ही उन्‍हें अपनी वेड‍िंंग र‍िंंग याद आ गई। अब उन्‍हें कुछ सूझ नहीं रहा था। तब हरभजन सिंह को साइड में ले जाकर बोले- होटल में आपका एक दोस्‍त है, उनसे कहिए ना क‍ि वह मेरा रिंग ले आए। इस बीच, व‍िराट कोहली ने बात पूरी टीम में फैला दी थी। कोहली अपने इंटरव्‍यू में इस घटना और रोह‍ि‍त शर्मा की भूलने की आदत का ज‍िक्र कर देते हैं।
बता दें क‍ि रोह‍ित शर्मा की शादी र‍ित‍िका से द‍िसंबर 2015 में हुई थी। र‍ित‍िका पेशे से स्‍पोर्टस मैनेजर हैं।
वेड‍िंंग र‍िंंग भूलने की घटना के बाद से रोहित शर्मा कभी रिंग उतारकर नहीं सोते। केवल बैटिंग के वक्त ही वह र‍िंंग उतारते हैं। वैसे वेडिंग रिंग भूलने का वाकया कभी दोबारा नहीं हुआ। लेक‍िन, आईफोन आईपैड, पासपोर्ट वगैरह भूलने की घटना कई बाार हो गई।

शर्मा ने इसका रास्‍ता न‍िकाला क‍ि उन्होंने एक व्‍यक्‍त‍ि को ज‍िम्‍मेदारी दे दी है क‍ि एयरपोर्ट जाते व वहां से आते वक्‍त वह उन्हें याद दिला दिया करें कि सारा सामान लिया या नहीं। रोह‍ित शर्मा ने एक यूट्यूब शो में द‍िए यूटरव्‍यू में ये बातें बताईं।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।