Site icon Cricketiya

जब सचिन तेंदुलकर से पहली मुलाकात के पहले हुई थी विराट कोहली की ‘रैग‍िंंग”

Virat Kohli | Sachin Tendulkar | IPL 2023

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली। (फोटो- फेसबुक)

विराट कोहली को जब पहली बार खेलने का मौका मिला तो सचिन तेंदुलकर रेस्ट पर थे तो उनकी जगह वह मैच खेले। अगले मैच में सचिन तेंदुलकर रेस्‍ट से वापस आए और विराट कोहली भी टीम में थे। व‍िराट दो द‍िन से इसी प्‍लान‍िंंग में लगे थे क‍ि सच‍िन से कैसे म‍िलना है। इस बीच, युवराज स‍िंह, हरभजन स‍िंह, मुनाफ पटेल और इरफान पटेल ने विराट कोहली से मजाक किया कि जो भी टीम में पहली बार आता है वह सचिन के पैर छूता है। विराट कोहली ने इसे गंभीरता से ले लिया।

सचिन के पैर छूकर की पहली मुलाकात

जब सचिन तेंदुलकर चेंज‍िंंग रूम में आए तो विराट कोहली धीरे से उनके सामने पहुंचे। हेलो कहने के बाद उनके पैरों की ओर झुकने लगे। सचिन ने उनकी ओर देखा और पूछा- कुछ चाहिए? विराट ने कहा- नहीं मुझे कहा गया है कि आपके पैर छूने हैं। सच‍िन ने हंसते हुए कहा- वे मजाक कर रहे हैं, यहां ऐसा कुछ नहीं होता।

सचिन के मैच देखने के लिए टीवी से चिपके रहते थे

तो इस तरह सचिन से विराट की पहली मुलाकात हुई। उसके बाद विराट काफी नर्वस हो गए थे। वह उनके सामने वाली सीट पर बैठे थे। वह क‍िट से सामान न‍िकालने के ल‍िए झुकते थे तो झुकी हुई अवस्‍था में ही सचिन की ओर देखा करते थे। व‍िराट कोहली ने एक टीवी शो में यह वाकया बयां क‍िया था। विराट शुरू से ही सचिन के जबरदस्त फैन रहे थे। जब सचिन और इंडिया की टीम बैटिंग करती थी तो विराट टीवी के सामने से हिलते नहीं थे। उस समय उनका खाना पीना सब कुछ टीवी के सामने ही होता था।

शादियों में नौकर के साथ नाचना पड़ता था

विराट कोहली जितना क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते हैं, उतना ही ड्रेसिंग सेंस के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन, बचपन में उनकी हालत ऐसी थी क‍ि शादी वगैरह में जाना हो तो घर वाले उन्हें सिल्वर कलर का सूट पहना द‍िया करते थे। विराट कोहली ने इस बारे में बताते हुए कहा था कि शादियों में जब वो जाते तो उनके साथ कोई नाचने वाला नहीं होता तो वह घर के नौकर और अन्‍य लोगों के साथ ही नाचने लगते थे। बाद में विराट ने फैसला किया कि कपड़े पहनने के मामले में वह घरवालों की नहीं सुनेंगे और अपने ह‍िसाब से ड्रेस चुनेंगे।
Also Read: वर्ल्‍ड कप मैच में क्रीज पर सच‍िन को करनी होती थी बात, सहवाग गा रहे थे गाना, फ‍िर बना ये फसाना

एक बार दुबई में विराट कोहली के साथ अजीब वाकया हुआ। विराट, युवराज और कुछ दूसरे  खिलाड़ियों के साथ एक मॉल में खाना खाने गए। वहां अफगान‍िस्‍तान से आया एक शख्‍स पहुंचा तो स‍िक्‍यो‍र‍िटी वालों ने उसे रोक द‍िया।

बाद में व‍िराट जब बाहर न‍िकले तो वह शख्‍स सीधे उनके पास पहुंचा और कहा- मुझे आपके साथ फोटो चाहिए। विराट हैरान होकर सोचने लगे कि  इस तरह वाला कौन फोटो मांगता है। विराट ने कहा कि अभी भीड़ अभी फोटो एक को देना संभव नहीं हो पाएगा। इस पर उसने विराट के हाथ पकड़ लिया और कहा मुझे फोटो चाहिए।

Exit mobile version