Virat Kohli Favourite Cricketer, Virat Kohli
Stories

Virat Kohli Favourite Cricketer: भारत के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने चुना अपना पसंदीदा खिलाड़ी

Virat Kohli Favourite Cricketer: Virat Kohli को भला कौन नहीं जानता होगा। लोग Virat को अपना आइडल और पसंदीदा खिलाड़ी भी मानते है। उनसे प्रेरणा लेकर उनकी तरह बनने की कोशिश भी करते है। लेकिन हम सब ये नहीं जानते कि विराट कोहली का पसंदीदा खिलाड़ी कौन है।

विराट ने हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में अपने वर्तमान और पुराने समय में अपने पसंदीदा खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है। Virat ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी उन्हीं को चुना है जो उनकी तरह ही कभी हार न मानने वाले हो। जो किसी भी परिस्थिति से मैच का रुख पलट सकते हो।

Virat Kohli Favourite Cricketer: बेन स्टोक्स मौजूदा समय में मेरे पसंदीदा खिलाड़ी है

Virat ने जब उनके पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “जब मैं बड़ा हो रहा था तब मेरे क्रिकेटिंग आइडल क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar थे। जबकि मौजूदा समय में मेरे पसंदीदा खिलाड़ी Ben Stokes है।”

Ben Stokes और Virat Kohli एक दूसरे की काफी सराहना भी करते है। दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानते है। एक और समानता जो दोनों के बीच है वो हार न मानने का जज्बा है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने देश की टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवित किया है।

Ben Stokes: स्टोक्स का जज्बा कोहली को है पसंद

दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट में अपनी टीम की कमान तब संभाली थी जब उनकी टीम लगातार मैच हार रही थी और लगातार आलोचना का शिकार हो रही थी। ऐसे में न सिर्फ दोनों ने खुद की परफॉर्मेंस को बेहतर किया बल्कि अपनी टीम को भी लड़ना सिखाया। हालांकि Stokes ने अभी अभी ही कप्तानी संभाली है और उनकी कप्तानी का आंकलन उनके कप्तानी छोड़ने के बाद ज्यादा अच्छे से हो सकता है।

लेकिन कुछ ही समय में Stokes ने दिखा दिया है कि वो अपनी टीम को वो किस शिखर पर ले जा सकते हैं। Virat ने अभी ही नहीं बल्कि हमेशा से यहीं कहा है कि Sachin उनके क्रिकेटिंग आइडल है। Sachin ने अकेले दम पर इंडिया को बहुत से मैच जिताए है। उस जमाने में Sachin ही भारतीय क्रिकेट की इकलौती उम्मीद थे। जिसकी वजह से भारतीय फैंस मैच जीतने की उम्मीद लगाते थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।