Virat Kohli Double Century in Westindies | Virat Kohli Double Century | India Vs West Indies |
Stories

Virat Kohli Double Century In Westindies: जब कैरेबियाई धरती पर विराट ने बनाया दोहरा शतक, सर विवियन रिचर्ड्स ने दी थी बधाई, ऐसा था रिएक्शन

Virat Kohli Double Century In Westindies: भारत की क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इन दिनों कैरेबियाई देश में है। वहां 12 जुलाई से पहले टेस्ट मैच का आगाज होगा। वेस्टइंडीज में भारत की ही तरह क्रिकेट काफी लोकप्रिय है। दोनों देशों के बीच लंबे समय से क्रिकेट खेला जा रहा है। हालांकि इधर 2019 के बाद से वहां कोई टेस्ट मैच भारत के खिलाफ नहीं हो सका है। चार साल बाद भारतीय टीम वहां खेलने गई है। अंतिम बार 2019 में जब दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था तब भारत ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हरा दिया था।

Virat Kohli Double Century In Westindies: यह विराट की पहली डबल सेंचुरी थी

एक इंटरव्यू में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बताया कि वेस्टइंडीज में टेस्ट खेलना एक यादगार लम्हा होता है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक कैरेबियाई देश में ही लगाया था। उन्होंने उसको उसको अपनी बेस्ट मेमोरी बताया है।

Also Read: Virat Kohli: विराट कोहली और एम एस धोनी का जलवा बरकरार, इंटरनेट की दुनिया में भी छाए

उस पल को याद करते हुए विराट ने कहा है कि एंटीगुआ में वह सर विवियन रिचर्ड्स के सामने उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक था। विराट ने जिस पारी का जिक्र किया है, उसमें वह तब आउट हुए थे, जब उन्होंने 200 रन बना लिये थे। यह उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक था।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कोहली ने कहा है,”वेस्टइंडीज में सर विवियन रिचर्ड्स के सामने टेस्ट में अपना पहला दोहरा शतक लगाना मेरी बेस्ट मेमोरी है। वह पारी बहुत खास थी। उन्होंने मुझे इसके लिए बधाई दी। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।”

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज में 14 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 19 पारियों में उन्होंने 43.26 की अच्छे औसत से 822 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज में विराट ने 2 शतक जड़े हैं और एक बार दोहरा शतक बनाया है। वनडे क्रिकेट में भी विराट का वेस्टइंडीज में जबर्दस्त रिकॉर्ड है। एकदिवसीय मैच में विराट का औसत 66.50 का है। उन्होंने वेस्टइंडीज में 42 वनडे खेले हैं, जिसमें उनके 2261 रन हैं। वनडे में उन्होंने 9 शतक लगाए हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।