Virat Kohli | Team India | Virat Fitness |
Stories

Virat Kohli Fitness Mystery: विराट कोहली हैं सबसे फिट, पाकिस्तानी खिलाड़ी रुम्मान रईस ने बताया राज

Virat Kohli Fitness Mystery: भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली अपने फिटनेट को लेकर काफी सीरियस रहते हैं। वे एक ऐसे प्लेयर है जो अपनी फिटनेट को मेनटेन रखने के लिए हेल्दी डाइट को पाबंदी फॉलो करते हैं। उनके हेल्थ और फिटनेट पर असर न पड़े, इस कारण उन्होंने कई चीजों को त्याग भी दिया है।

Virat Kohli Fitness Mystery: विराट को लेकर क्या बोले रुम्मान रईस

इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने बताया था कि वे प्रोसेस्ड चीनी और ग्लूटेन का सेवन नहीं करते हैं। यही नहीं वे डेयरी के प्रोडक्ट्स से भी ज्यादा से ज्यादा बचने की कोशिश करते हैं। विराट कोहली की फिटनेट और मीठा नहीं खाने को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर रुम्मान रईस ने भी एक खुलासा किया है। रुम्मान रईस ने क्या कहा है, आइए जान लेते हैं।

Also Read: Virat Kohli Favourite Cricketer: भारत के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने चुना अपना पसंदीदा खिलाड़ी

दरअसल, पाकिस्तानी खिलाड़ी रुम्मान रईस “दानियाल शेख के यूट्यूब पॉडकास्ट” में हिस्सा लिए थे। इस दौरान शो के होस्ट दानियाल शेख ने रईस से यह सवाल पूछा था कि आखिर विराट कोहली बैटिंग में इतना सफल क्यों हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए रईस ने कोहली के फिटनेस का जिक्र किया है और कहा है कि वे इस कारण ज्यादा कामयाब हो पाएं हैं।

शो में विराट के फिटनेस पर बोलते हुए रुम्मान रईस ने आगे कहा कि “यार जिस बंदे ने आठ साल नौ साल मीठे की कोई चीज़ न चखी हो तो आप इस बात से अंदाजा लगा लें कि बंदा कितना पैशनेट हो सकता है अपनी गेम को लेकर।” इसके अलावा पॉडकास्ट में रईस ने विराट की जमकर तारीफ भी की है और उनकी खेल के स्किल्स की बारीकियों का भी जिक्र किया है।

“8 से 18 साल की उम्र तक विराट ने नहीं खाई मिठाई” 

विराट कोहली ने आठ से 18 साल की उम्र तक मिठाई का सेवन नहीं किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, विराट ने ऐसा इसलिए किया था, क्योंकि उनके पिता जो खुद एक क्रिकेटर थे, उन्होंने विराट को मीठे से दूर रहने को कहा था। क्योंकि इससे उनका वजन बढ़ सकता था जिससे उनके खेल पर भारी असर भी पड़ सकता था।

रिपोर्ट के अनुसार, कोहली अपने मीठा नहीं खाने के फैसले पर अड़े रहे और इसका उन्हें फायदा भी मिला है। विराट कोहली अपनी खेल के कारण ही वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बनने में कामयाब हो पाएं हैं। कोहली ने बताया कि उन्हें मीठा नहीं खाने से कोई पछतावा नहीं है और उन्हें मिठाइयां अब लुभा भी नहीं पाती हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।