Cricketer Stories | Cricketer Struggle | IPL 2023
Stories

Virat Kohli : जब एड की शूटिंग के दौरान नर्वस हो गये विराट, सुनाया अपना किस्सा

Virat Kohli : कई बार खिलाड़ियों के बीच मैदान पर जो बातचीत होती है, उसमें समझने की दिक्कत आ जाती है। इससे नुकसान होने के चांस बढ़ जाते हैं। एक इंटरव्यू में क्रिकेटर एबी डिविलियर्स और विराट कोहली ने अपने क्रिकेट कॅर‍िअर के कुछ मजेदार बातें यूट्यूब चैनल पर ‘360 शो’ में साझा कीं। दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल के 11वीं सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए एक साथ आईपीएल खेला था।

व‍िराट ने बताया क‍ि अक्सर वह एड की शूटिंग के समय नर्वस हो जाया करते थे। एक बार अनुष्का के साथ एड शूट करना था। वह इतने नर्वस हो गए कि उनकी कंपकपी छूटने लगी। अनुष्का उस समय तक बॉलीवुड में स्थापित हो चुकी थीं। विराट कोहली यह सोच कर परेशान हो गए कि उनके साथ कैसे एक्टिंग करेंगे। लेकिन बाद में वह मुंबई गए। सेट पर नर्वसनेस के साथ ही पहली बार अनुष्का शर्मा का सामना किया और ऐड की शूटिंग पूरी की। उनके जीवन में लेडी लक का बड़ा कमाल है।

कोहली ने विकेट के बीच दौड़कर रन बनाने के मामले में टीम के चेतेश्वर पुजारा को बहुत बुरा बताया। इस मामले में अपने पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को सबसे अच्छा बताया। कोहली ने अपनी बात के समर्थन में तर्क भी दिया।

व‍िराट ने कहा कि 2018 में सेंचुरियन टेस्ट मैच चल रहा था तो चेतेश्वर पुजारा दोनों ही पारियों में रन आउट हुए थे। विराट कोहली ने उस घटना को याद करते हुए कहा कि पुजारा पहली पारी में रन आउट हुए तो मैंने कहा- चलो कोई बात नहीं क्रिकेट में ऐसा चलता रहता है। लेकिन, सेकंड इनिंग में भी पुजारा रन आउट हो गए।

Also Read: हैदराबाद सनराइजर्स को सस्‍ते में म‍िले मयंक अग्रवाल, चहल ज‍िस टीम में रहे पलटी उसकी क‍िस्‍मत- अन‍िल कुंबले की राय

उन्होंने पार्थिव पटेल को तीसरा रन लेने के लिए दौड़ने के लिए बुलाया, जबक‍ि पुजारा खुद डेंजर जोन में थे। वह विकेट से अच्‍छी-खासी दूरी पर थे और रन आउट हो गए।

दौड़ कर रन बनाने के मामले में रिकॉर्ड अच्‍छा होने के बावजूद पुजारा के कॅर‍िअर में रन आउट होना एक बड़ी समस्या रहा है। वह अक्सर चाहते हैं कि जल्दी-जल्दी दौड़ कर रन लिया जाए और दूसरा रन लेने की कोश‍िश में रहते हैं। इस क्रम में वह अपने पार्टनर से सही तरीके से संवाद नहीं कर पाते हैं और नतीजा होता है कि वह रन आउट हो जाते हैं।

ड‍िव‍िल‍ियर्स ने दौड़ कर रन बनाने के मामले में विराट कोहली को सबसे अव्वल बताया। कहा कि वह सही वक्त पर सही तरीके से दौड़ना शुरू करते हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।