IPL 2023| Rohit Sharma | Mumbai Indians
Stories

Virat Kohli and Rohit Sharma: ‘मुझे जो कहना था मैंने कह दिया, अब खुद समझो’, जानिये विराट कोहली ने किनके लिए यह बात कही

Virat Kohli and Rohit Sharma: टीम इंडिया के सीनियर क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक इंटरव्यू में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बारे में कुछ खास बातें बताईं। उन्होंने कहा रोहित के सामने कोई समस्या होती है तो वह प्रापर मुंबई के आम टपोरी भाषा में बोलते हैं। जैसे मुझे बोलना है कि लोखंडवाला में बहुत ट्रैफिक है तो वह उसको मुंबई की अपनी टपोरी भाषा की तरह बोल देंगे। मैं 5-10 सेकंड इंतजार करता हूं कि वह क्या बोला है। उसका मतलब है कि मैं बोल दिया हूं जो कुछ मुझे बोलना है। अब तुम जानों, तुम्हारा दिमाग कितना तेज है। मैं उसको एक्सप्लेन नहीं करूंगा कि मैंने क्या कहा था और क्या कह रहा हूं।

Virat Kohli and Rohit Sharma: रोहित शर्मा साथियों से मजाक बहुत करते हैं

विराट कोहली के मुताबिक रोहित शर्मा की एक खास बात और है। वह मजाकिया स्वभाव के हैं। अक्सर प्रैक्टिस सेशन के दौरान या जब फ्री टाइम में होते हैं तो साथियों के हावभाव और खेलने की शैली की नकल करके दिखाते रहते हैं। कई बार वह चुटकुलों या शरारत भरी हंसी से सबका मजाक उड़ाते हैं।

Also Read: विराट कोहली सिर्फ पंजाबी गाने सुनते हैं, हार्दिक पांड्या को अंग्रेजी; ड्रेसिंग रूम में टीम इंडिया का ऐसा होता है मनोरंजन

रोहित शर्मा इवेंट्स के दौरान अच्छा डांस भी कर लेते हैं। जब कभी भारत मैच में जीत हासिल करता है तो वह अपनी खुशी डांस करके जताते हैं। कई बार जब वह मीडिया से बात करते हैं तो साक्षात्कार और प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी कमेंट्स और वन-लाइनर्स से सबको हंसाते रहते हैं। इससे माहौल हल्का और मनोरंजक हो जाता है।

क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच साझेदारी काफी सफल साझेदारी मानी जाती है। दोनों खिलाड़ियों ने देश के लिए खेलते हुए काफी योगदान दिया है। विराट कोहली और रोहित शर्मा देश के लिए एक दिवसीय मैचों और टी20 में एक साथ खेले हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

अपनी निरंतरता और आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले कोहली ने अक्सर एंकर की भूमिका निभाई है, जबकि शर्मा, जो अपने शानदार स्ट्रोक प्ले और बड़े शतक बनाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं, ने आक्रामक की भूमिका निभाई है। दोनों खिलाड़ियों के साथ-साथ मैदान में उतरने से टीम के लिए हाई स्कोरिंग हुई और शानदार जीत मिली।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।