KL Rahul followed advice of Virat Kohli | Team India Player |
Stories

Team Indian and KL Rahul: राहुल के बाहर होते ही 5 सवालों में उलझी टीम इंडिया, क्या इस उलझन को सुलझा पाएंगे कैप्टन रोहित?

Team Indian and KL Rahul: एशिया कप के लिए टीम का ऐलान होते ही लगने लगा था कि टीम इंडिया अब इंजरी की समस्या से उबर चुकी है। लंबे समय से चोट से जूझ रहे के एल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो गई थी, लेकिन जैसे ही चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने जानकारी दी की राहुल एशिया कप के दो या तीन मैच नहीं खेलेंगे, फिर से क्रिकेट फैंस की चिंता बढ़ गईं।

KL Rahul  के टीम में न होने की वजह से टीम इंडिया के सामने पांच बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वो 5 बड़े सवाल:-

1- ईशान या संजू, कौन करेगा विकेटकीपिंग ?

एशिया कप में अगर राहुल नहीं खेलते हैं तो विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन को मौका मिलेगा या ईशान किशन को ये सबसे बड़ा सवाल है। ईशान 17 सदस्यीय मेन स्क्वॉड में हैं और सैमसन को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। पर सवाल यह है कि क्या ईशान मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे? जबकि उन्हें इस स्लॉट का ज्यादा एक्सपीरियंस नहीं है।

 Also Read: Team India Number 4 for World Cup 2023: भारतीय हेड कोच Rahul Dravid ने मध्यक्रम को लेकर दिया जवाब

2- ओपनिंग बैट्समैन कौन होगा ?

राहुल के फिर से चोटिल होने से ये तो तय है कि ईशान किशन टीम की पहली पसंद होंगे, लेकिन अगर ईशान ओपनिंग करेंगे तो शुभमन गिल किस नंबर पर बैटिंग करेंगे और अगर गिल और रोहित ओपनिंग करते हैं तो ईशान को टॉप या मिडिल ऑर्डर में खेलना पड़ेगा।

3- नंबर 3 पर विराट या कोई और ?

KL Rahul के न खेलने से बैटिंग ऑर्डर में कई उलट-फेर हो सकते हैं, क्योंकि राहुल की जगह ईशान अगर टॉप ऑर्डर में खेलते हैं तो एक सवाल यह भी है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली फिर कहां खेलेंगे।

4क्या मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं इशान किशन?

वैसे तो ईशान किशन का प्लेइंग ऑर्डर टॉप में है लेकिन केएल राहुल ODI क्रिकेट में काफी समय से टीम के लिए परफेक्ट विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में इशान अगर राहुल की जगह खेलेंगे तो उन्हें मिडिल ऑर्डर में ही सेट होना पड़ेगा। टीम मैनेजमेंट के लिए कोहली की पोजीशन बदलना भी बहुत बड़ा रिस्क साबित हो सकता है।

5शुभमन गिल इन होंगे या आउट ?

ईशान के खेलने से एक और सवाल खड़ा हो जाता है जिसके शायद बहुत कम आसार हैं। पिछले कुछ मैचों से आउट ऑफ फॉर्म रहे शुभमन गिल को अगर बाहर किया जाता है और इशान खेलते हैं। वहीं राहुल की जगह तिलक वर्मा या सूर्यकुमार यादव को मध्यक्रम में जगह मिलती है। ऐसा एक कॉम्बिनेशन संभव हो सकता है। पर यह बहुत मुश्किल नजर आ रहा है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।