Pakistan | Tanvir Ahmed | Former Cricketer |
Stories

Tanvir Ahmed: गौतम गंभीर ने कहा कि 5-10 टेस्ट मैच वाले आप लोगों को क्या पता, जानिये कैसा रहा पाकिस्तानी क्रिकेटर का रिएक्शन

Tanvir Ahmed:  पाकिस्तान टीम के पुराने क्रिकेटर तनवीर अहमद ने कहा कि भारतीय टीम के कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो बेवजह कड़वी या चिढ़ाने वाली बातें बोलते हैं। नादिर अली पॉडकॉस्ट में बातचीत के दौरान तनवीर अहमद ने एक किस्सा गौतम गंभीर का बयां किया। उन्होंने कहा कि टांकरा में शो के दौरान गौतम गंभीर ने तनवीर से कहा कि 5-10 टेस्ट मैच वाले आप लोगों को क्रिकेट के बारे में क्या पता।

इस पर तनवीर को बहुत गुस्सा आया और बोले कि शो खत्म चलने दो अभी मैं पूछूंगा कि 5-10 टेस्ट वाले क्या होता है। तनवीर ने कहा कि उसके बाद उन्होंने गौतम गंभीर को जमकर खरी-खरी सुनाई थी। दोनों के बीच काफी हॉट टाक हुआ था।

हालांकि तनवीर ने यह भी कहा कि वह खरी-खरी बोलते हैं, जिसको बुरा लगता हो, लगता रहे। पाकिस्तान क्रिकेट में अभी नासमझी जैसा व्यवहार बहुत होता है। मुल्क में क्रिकेट और क्रिकेटर दोनों के हालात अच्छे नहीं हैं।

Also Read: पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की जीत पर अब्बू नहीं रहते हैं खुश, जानिये वजह

तनवीर ने एक और बात बताई। उन्होंने कहा कि इंडिया में काफी प्रोफेशनलिज्म है। वहां के क्रिकेटरों को उनका बोर्ड, उनका कोच, उनका कप्तान काफी सपोर्ट करता है। उनके स्टेडियम अच्छे हैं, उनका क्रिकेट बोर्ड इतना पॉवरफुल है कि उनको किसी तरह की समस्या नहीं आने पाती है। जबकि पाकिस्तान बोर्ड के लोग टीवी पर कुछ और बोलते हैं और बोर्ड की मीटिंग में कुछ दूसरी बात कहते हैं। इससे बाहर पाकिस्तान की इमेज खराब होती है और हंसी होती है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में प्रोफेशनलिज्म नहीं है। बताया कि मोहम्मद अली टेस्ट टीम में आया, उसको फॉस्ट बॉलर – फॉस्ट बॉलर सब कह रहे हैं। उसकी कोई परफॉर्मेंस नहीं है। जब इंजमाम उल हक चीफ सेलेक्टर थे, तब इमाम नाम का एक लड़का आया था। तब लगा कि इंजमाम इनके कुछ लगते हैं, इसीलिये इनका नाम आया। तनवीर का कहना है कि पाकिस्तान टीम में रिश्तेदारों को लाने के बजाए ऐसे लोगों को लाएं, जिनमें परफेक्शन हो। केवल एक शतक बना देने से कोई क्रिकेटर परफेक्ट नहीं मान लिया जाना चाहिए।

पुराने दौर के बजाए आज के दौर में क्रिकेट काफी कठिन हो गया है। पहले एक टेस्ट मैच होने के बाद वनडे मैच काफी दिन बाद होते थे, अब टेस्ट मैच के तुरंत बाद वनडे मैच और उसके बाद टी20 मैच हो रहे हैं। इसके अलावा कई तरह के लीग मैच हो रहे हैं। इससे खिलाड़ियों के परफार्मेंस पर असर पड़ रहा है। आज फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण है। एक खिलाड़ी कहां-कहां खेल रहा है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।