Pakistan cricket Team Players, Pakistan, Jawed Miandad, Imran Khan
Stories

Tales Of Javed Miandad And Abdul Qadir: चर्चित हैं जावेद मियांदाद और अब्दुल कादिर के किस्से, जानें सुनील गावस्कर ने क्यों कहा- दोनों रहे हैं दबंग खिलाड़ी

Tales Of Javed Miandad And Abdul Qadir: समाज में अन्य वर्गों की तरह क्रिकेट में भी कुछ लोग दबंग किस्म के होते हैं। मसलन पाकिस्तान टीम में जावेद मियांदाद और अब्दुल कादिर दो ऐसे लोग हैं, जो अपने जमाने में दबंग माने जाते थे। एक बार सुनील गावस्कर ने क्रिकेट पर चर्चा के दौरान उनके बारे में बताया और कहा कि वे बहुत चर्चित रहते थे। उनके किस्से बहुत सुने जाते हैं और वे बहुत ज्यादा पढ़े जाते हैं। जावेद मियांदाद तो अपने कप्तान की भी नहीं सुनते थे। इसके बारे में वसीम अकरम ने एक मजेदार कहानी बताई।

Tales Of Javed Miandad And Abdul Qadir: इमरान खान ने थर्ड मैन की जगह भेज दिया

उन्होंने कहा कि एक बार शारजाह में मैच था। जावेद मियांदाद को कप्तान इमरान खान ने थर्ड मैन की जगह भेज दिया। वसीम ने कहा कि जावेद शरारती भी था और मैं इमरान के क्लोज था। मैंने स्कीपर से अगले दिन पूछा कि इमरान भाई मैंने अखबारों में पढ़ा कि आपको जावेद भाई इतनी सजेशन देते हैं तो आपने उनको इतनी दूर थर्ड मैन की जगह भेज दिया।

Also Read: पाकिस्तान के टॉप खिलाड़ी की गेंदबाजी और श्रीकांत की बल्लेबाजी, गावस्कर ने सुनाया मजेदार किस्सा

उन्होंने जो जवाब दिया, वह मजेदार है। उन्होंने कहा कि छह सौ चीज बताते हैं तो एक चीज ठीक हो जाती है। इसलिए उनको वहां भेज दिया कि एक चीज तो ठीक होनी ही है। दूसरी तरफ जावेद का डिफेंस यह है कि वह कहते हैं कि मैं हमेशा क्रिकेट में इनवाल्व रहता हूं। टेस्ट मैच है, वनडे है या कुछ भी है, वह हमेशा इन्वाल्वड इन द गेम। ही एक्चुअली थिंक आउट ऑफ द बॉक्स। दैट वाज हिज क्लास।

वसीम ने बताया कि कोई उनसे कह रहा था कि जावेद का माइंड बहुत शार्प है, सिचुएशन कैसे रीड करनी है, किस बालर पर अटैक करना है, किसको रोकना है। एवरीथिंग ही नींव बिफोर द गेम। वह सारी प्लानिंग करके आते हैं। जावेद मियांदाद और इमरान खान के बीच संबंध भी बहुत अच्छे नहीं रहते थे।

जावेद मियांदाद मैदान हो या मैदान के बाहर अक्सर वह गुस्से में रहते थे। जरा-जरा सी बात पर लड़ने लगते थे। उनकी इस आदत से पाकिस्तान के अलावा दूसरे देशों की टीमों के खिलाड़ी भी परेशान रहते थे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।