Suryakumar Yadav
Stories

Suryakumar Yadav ने खुद बताया ‘वनडे में फेल होने का कारण’

Suryakumar Yadav: टी 20 के नंबर 1 बल्लेबाज Suryakumar Yadav का कैरियर अभी तक वनडे में फीका रहा है। वो वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए है जैसा उनसे उम्मीद थी या जैसा वो टी 20 क्रिकेट में करते है। हालांकि इस बात को सूर्यकुमार यादव ने खुद स्वीकार किया है कि वो वनडे में पूरी तरह से फेल हुए है लेकिन वो लगातार मेहनत कर रहे है ताकि वो टी 20 जैसी परफॉर्मेंस वनडे में भी दे सकें। सूर्या ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान अपने वनडे में खेलने के तरीके और प्रदर्शन के बारे में खुलकर अपनी राय सामने रखी है।

Suryakumar Yadav: जल्द कोड क्रैक कर लूंगा

सूर्यकुमार यादव ने कहा, कि “इस फॉर्मेट में बैलेंस बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है और इसी वजह से मैं काफी प्रैक्टिस भी कर रहा हूं। और इसी से संबंधित मैं कोच Rahul Dravid, कप्तान Rohit Sharma और Virat Kohli से बातचीत करके सलाह भी ले रहा हूं। मैं आशा करता हूं, कि आगे जाते हुए मैं वनडे का कोड भी क्रैक कर सकूं। ताकि मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकूं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं कोशिश कर रहा हूं कि मैं अपना इंटेंट और खेलने का रवैया सेम रखूं। क्योंकि यह बहुत जरूरी है कि आपका रवैया हमेशा किसी भी खेल को खेलते समय सेम होना चाहिए। लेकिन मैं कोशिश कर रहा हूं कि मैं परिस्थिति के अनुसार भी खेल सकूं।”

Suryakumar Yadav: इस साल बहुत खराब रहा है प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपना डेब्यू किया था। उस सीरीज में सूर्या ने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद से ही उनका वनडे में प्रदर्शन लगातार खराब ही होता जा रहा है। इस साल तो उनका वनडे में प्रदर्शन और भी खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज में सूर्या तीनों बार 0 पर आउट हो गए थे।

सूर्या ने वनडे में 26 मैचों की 24 पारियों में 24.33 की औसत से 511 रन बनाए हैं। जबकि 2023 में सूर्या का औसत और भी ज्यादा खराब हो जा है। सूर्या ने इस साल खेले 10 मुकाबलों की 9 पारियों में 14.11 की औसत से 127 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। जबकि उनका सर्वाधिक स्कोर मात्र 35 रन ही है। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।