Suryakumar Yadav Stylish Lifestyle | Surya Kumar Yadav | Indian Cricketer |
Stories

Suryakumar Yadav Stylish Lifestyle: स्टायलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शौक भी स्टायलिश है, जानिये क्या है खास

Suryakumar Yadav Stylish Lifestyle: भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और नए शॉट्स खेलने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद सूर्यकुमार यादव को अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ा।

अंततः उन्होंने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ T20I श्रृंखला में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया। उनके क्रिकेट प्रशंसकों की उन पर बहुत उम्मीदें थीं। सीमित ओवरों के फार्मेट में अपनी प्रतिभा और कौशल के प्रदर्शन से वे उम्मीदों पर खरे उतरे।

Suryakumar Yadav Stylish Lifestyle: मौसम के हिसाब से कपड़े और उससे मैच करता जूते साथ में जरूर रखते हैं

उनके बारे में रोहित शर्मा ने एक बार कहा था कि जब वह विदेश दौरे पर जाते हैं तो उनके पास कई सारे सूटकेस होते हैं। जब एक इंटरव्यू में सूर्यकुमार यादव से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए इसका कारण बताया।

Also Read: Sehwag Double Century As Captain: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में सहवाग ने रच दिया था इतिहास, जाने क्यों है वह खास

उन्‍होंने कहा क‍ि दौरे पर जब पत्‍नी भी साथ होती हैं तो मौसम के हिसाब से कपड़े होते हैं और हर कपड़े के हिसाब से जूते रखने के चलते सूटकेस थोड़ा ज्यादा हो जाता है। मैच खेल कर कमरे में लौटने के बाद सूर्यकुमार की आदत उस मैच का वीड‍ियो देखने की है। उनका कहना है क‍ि इससे अपनी कमी पता चलती है और यह भी क‍ि साथी ख‍िलाड़‍ियों से क्‍या सीख सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव को फिल्में देखने का भी काफी शौक है। गोलमाल, हेरा फेरी, अंदाज अपना अपना, चुपके-चुपके, हलचल ऐसी फिल्में हैं जो सूर्य कुमार बार-बार देख सकते हैं। वर्ल्ड कप का मैच हो या कोई भी मैच, मैच से पहले वह अपने कमरे में अपने फोन पर फ‍िल्‍में देखते हैं।

सूर्यकुमार यादव का जन्‍म मुंबई में 14 स‍ितंबर, 1990 को हुआ था। उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास मैच की शुरुआत 2010-11 के रणजी सत्र से की और पहले ही मैच में मुंबई टीम की ओर से सर्वाध‍िक 73 रन बना कर अच्‍छी शुरुआत की। 2011 में ही मुंबई इंड‍ियंस ने उन्‍हें आईपीएल में ले ल‍िया। 2013 तक वह इस टीम में रहे।

हालांक‍ि, यहां उन्‍हें बहुत ज्‍यादा मैच खेलने का मौका नहीं म‍िला। बाद में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के हो गए थे। कुछ साल बाद उन्‍हें फ‍िर से मुंबई इंड‍ियंस ने ही खरीद ल‍िया। 2018 के आईपीएल में सूर्यकुमार सबसे ज्‍यादा (512) रन बनाने वाले ख‍िलाड़ी बने।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।