Kapil Dev and Sunil Gavaskar | World Cup
Stories

गावस्कर बोले- कपिल जैसा ऑल राउंडर अब तक नहीं हुआ, आईपीएल में होते तो 25 करोड़ में बिकते

क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक सुनील गावस्कर अपने समय में एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में जाने जाते थे। वे जब मैदान में उतरते थे तो फिर बिल्कुल निडर होकर खेलते थे। उनके दौर में वेस्टइंडीज और दूसरे कुछ दूसरे देशों में एक से बढ़कर तेज गेंदबाज हुआ करते थे, जो सबके खौफ बने थे, लेकिन सुनील गावस्कर से वे स्वयं खौफ खाते थे।

Also Read: सुनील गावस्कर को कपिल देव कहते थे Sun Shining, जानिए क्या है इस नाम के पीछे का रहस्य

एक न्यूज चैनल पर कपिल देव के साथ मंच शेयर कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत में कपिल देव जैसा ऑलराउंडर खिलाड़ी अब तक नहीं हुआ है। ही इज अ ग्रेटेस्ट ऑलराउंडर। उन्होंने कहा कि पहली बार कपिल देव ने ही भारत के लिए तेज गेंदबाजी की थी और उन्होंने दिखाया कि भारतीय पिचों पर भी ऐसी गेंदबाजी संभव है।

आईपीएल की बात चली तो सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर कपिल देव आज आईपीएल खेल रहे होते तो वे सबसे महंगे खिलाड़ी होते। मुझे लगता है कि उन्हें 25 करोड़ रुपये में खरीदना चाहिए। सनी ने कहा कि वे शानदार प्लेयर हैं।

कार्यक्रम में मौजूद कपिल देव ने कहा कि इतना पैसा तो हमने कभी गिना भी नहीं है, तो सुनील ने कहा कि मैं आपकी वैल्यू की बात कर रहा हूं। Few are playing today that today being your value for team. गावस्कर बोले- आज तक आईपीएल इतिहास में किसी को इतना पैसा नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि कपिल ने एक मिसाल बनाई और आज के खिलाड़ी उनसे सीखें, जब सुविधाएं नहीं थीं, तब भी बेहतरीन प्रदर्शन मैदान पर होता था। तब पैसा नहीं, खेल के प्रति आपका समर्पण चलता था। तब खिलाड़ी बिकते नहीं थे, आदर्श के रूप में स्वीकार किये जाते थे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।