Stories

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को लगाई फटकार, कहा अभी 3 फाइनल्स कह रहे फिर 5 फाइनल्स कराने की बात करेंगे

डबल्यूटीसी फाइनल (WTC) में ऑस्ट्रेलिया (Australia ) की जीत के बाद भारतीय टीम की कड़ी आलोचना हो रही है। फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया इकलौती ऐसी टीम बन गई है जिसने आइसीसी के सभी खिताब अपने नाम कर लिए है। हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक बयान आजकल बड़ा वायरल हो रहा है और चर्चा का विषय बना हुआ है। रोहित ने फाइनल में मिली हार के बाद कहा था कि एक की जगह पर बेस्ट ऑफ़ थ्री फाइनल्स होने चाहिए। हमने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की थी और हम आखिरी समय तक लड़े भी लेकिन हम जीत नहीं पाए।

रोहित शर्मा के इसी बयान को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रोहित शर्मा पर निशाना साधा है। गावस्कर ने कहा कि आप आईपीएल (IPL) में तो नहीं कहते है कि हमें 3 फाइनल खेलने है वहां पर आप एक फाइनल से ही खुश हो जाते है। लेकिन यहां पर आपको बेस्ट ऑफ़ थ्री फाइनल्स चाहिए। अगर वो भी हार गए तो आप बेस्ट ऑफ़ फाइव फाइनल्स की मांग करेंगे। आपको डबल्यूटीसी (World Test Championship) शुरू होने के पहले ही पता होता है कि आपको दूसरी जगह पर जाकर एक मैच खेलना है। तो आपको उसी हिसाब से अपने आप को तैयार करना चाहिए। गावस्कर ने आगे कहा कि सभी टीमों के एक या दो दिन खराब जा सकते है। गावस्कर ने कहा कि मुझे रोहित का ये बयान बिलकुल भी पसंद नहीं आया       वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) से जब रोहित के इस बयान के बारे में पूछा गया तो कमिंस ने कहा कि 1 नहीं 4 फाइनल खिला लीजिए मुझे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन ओलंपिक में गोल्ड जीतने का मौका सिर्फ एक बार ही मिलता है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।