Site icon Cricketiya

सुनील गावस्‍कर और के. श्रीकांत कर रहे थे बैट‍िंग, प‍िच पर आ गई ब‍िना कपड़ों के एक लड़की

Team India | Former Cricketers | Indian Team

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और के. श्रीकांत। (फोटो - फेसबुक)

भारत और इंग्‍लैंड के बीच एक क्र‍िकेट मैच के दौरान अजीब वाकया हो गया था। प‍िच पर इयान बोथम की एक फैन ब‍िना कपड़ों के आ गई थी। दरअसल, इंग्‍लैंड की टीम ने बोथम को प्‍लेइंग इलेवन में नहीं रखा था। इसके व‍िरोध में एक लड़की अचानक ब‍िना कपड़ों के मैदान में आ गई और प‍िच तक पहुंच गई। उस समय भारत की बैट‍िंग चल रही थी। सुनील गावस्‍कर और के. श्रीकांत क्रीज पर थे।

लड़की हाई हील पहने थी। गावस्‍कर को च‍िंता हुई क‍ि उसके सैंडल से कहीं प‍िच खराब न हो जाए। गावस्‍कर उनसे दूर रहने के ल‍िए कहते जा रहे थे, लेक‍िन लड़की एक नहीं सुन रही थी। अंत में पुल‍िस पहुंची और लड़की को प‍िच पर से ले गई।

सुनील गावस्‍कर ने एक टीवी शो में यह क‍िस्‍सा सुनाते हुए बताया क‍ि कैसे उन्‍होंने टीम इंड‍िया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज श्रीकांत पर चुटकी भी ले ली थी। उन्‍होंने कहा- श्रीकांत ठहरे तम‍िल ब्राह्मण। ऐसे में सामने लड़की को देख पसोपेश में पड़ गए। उनसे कुछ बोलते भी नहीं बन रहा था और उसे कनख‍ियों से ही देख रहे थे। लेक‍िन, जब लड़की को पुल‍िस उठा कर ले गई, उसके बाद श्रीकांत की बैट‍िंग जबरदस्‍त हो गई। उन्‍होंने बोलर्स को जबरदस्‍त पीटा।

लड़की वाली घटना से पहले श्रीकांत से रन ब‍िल्‍कुल नहीं बन रहे थे। गेंद बहुत स्‍व‍िंग कर रही थी। सूरज भी नहीं न‍िकला था। सो, श्रीकांत का द‍िमाग और खराब था, क्‍योंक‍ि बकौल गावस्‍कर श्रीकांत सूर्य के भक्‍त हैं और बैटिंग करते वक्‍त अक्‍सर सूर्य की ओर देखा करते थे। लेक‍िन, जब लड़की वाली घटना के बाद श्रीकांत शानदार बैट‍िंग करने लगे तो गावस्‍कर ने उनके मजे ले ल‍िए। वह उनके पास गए और बोले- वाह रे बेटे वाह! तो तुम्‍हारा सीक्रेट ये है!

सुनील गावस्‍कर जहां टीम इंड‍िया के कप्‍तान बने, वहीं श्रीकांत आगे चलकर चीफ सेलेक्‍टर बने। दोनों के बीच काफी अच्‍छी बौंड‍िंग रही। 1987 में जब चेन्‍नई (तब मद्रास) में पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ दोनों ने साथ टीम इंड‍िया की ओर से बैट‍िंग की थी तो एक बड़ी खास बात हुई थी। इस मैच में गावस्‍कर ने अर्द्धशतक ठोंका था। जब गावस्‍कर के 50 रन पूरे हुए, उसके एक गेंद बाद श्रीकांत ने अर्द्धशतक पूरा क‍िया था। इसकी खास बात यह रही थी क‍ि गावस्‍कर हमेशा श्रीकांत से कहा करते थे- चीका, एक द‍िन मैं तुम्‍हारे साथ खेलते हुए तुमसे तेज अर्द्धशतक बनाऊंगा। उस द‍िन गावस्‍कर ने सच में ऐसा कर ल‍िया था। और, खास बात यह रही क‍ि यह उनकी आख‍िरी सीरीज थी।

Exit mobile version