Strange Incident With Virat Kohli 2014:
Stories

Strange Incident With Virat Kohli 2014 : जब प्लेन में कोहली के पीछे पड़ गया एक शख्स, पूर्व कप्तान ने दिया विराट जवाब

Strange Incident With Virat Kohli 2014: आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ एक बार अजीब वाकया हुआ था। जब वह और टीम के बाकी ख‍िलाड़ी कोच्चि से दिल्ली आ रहे थे तो फ्लाइट में एक शख्‍स उनके पास आया और उन्‍हें बैट‍िंंग ट‍िप्‍स देने लगा। यही नहीं, यह तक समझाने लगा क‍ि टीम में क‍िस ख‍िलाड़ी को रखना चाह‍िए और क‍िस नंबर पर खेलाना चाह‍िए।
वह शख्‍स महेंद्र सिंह धोनी का जबरा फैन था। व‍िमान में आगे की सीटों पर कोहली और उनके साथी ख‍िलाड़ी बैठे थे। कोहली जैसे ही क‍िसी काम से उठे क‍ि वह शख्‍स उनके पास आ गया और आते ही बोला- कोहली, यह क्या चल रहा है? अगले मैच में तो आपको शतक लगाना ही है।

Strange Incident With Virat Kohli 2014: कोहली ने कहा- यह वीडियो गेम नहीं है

शख्‍स की बातें सुन कोहली हैरान रह गए। उन्‍होंने उससे कहा- आप जिस भी कंपनी में काम करते हैं, 3 महीने में आपको उसका चेयरमैन बनना है। अब हैरान होने की बारी उसकी थी। उसने कहा- यह कैसे हो सकता है?  यह असंभव है। इस पर विराट ने कहा कि मैं भी पूरी कोशिश कर रहा हूं, लेक‍िन यह वीड‍ियो गेम नहीं है।

यह वाकया साल 2014 का है। उन द‍िनों व‍िराट कोहली बहुत ज्यादा रन नहीं बना पा रहे थे और वनडे में भी जल्दी आउट हो जा रहे थे।

कोहली ने रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के पॉडकास्ट में उस वाकये को याद करते हुए यह भी बताया क‍ि उस व्‍यक्‍त‍ि ने उन्‍हें टीम कंबीनेशन पर भी सलाह देना शुरू कर दिया। महेंद्र सिंह धौनी भी बड़ी खामोशी से उसकी बात सुन रहे थे और मन ही मन मजा ले रहे थे। लेक‍िन, फ‍िर पूरी टीम हंसते हुए एक साथ चिल्लाने लगी- कोच, कोच। इस पर वह व्यक्ति खुद भी हंसने लगा और अपनी सीट पर जाकर बैठ गया।

विराट कोहली ने अभी अप्रैल 2023 के पहले सप्‍ताह तक कुल 722 मैच खेले और इनमें 80 शतक और 7 दोहरा शतक बनाए हैं। 
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।