Shakib Al Hasan Bangladesh Captain, Tamim Iqbal
Stories

Sri Lanka Beat Bangladesh Asia Cup 2023: Sri Lanka ने Bangladesh को हराकर रचा इतिहास, Asia Cup में बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Sri Lanka Beat Bangladesh Asia Cup 2023: एशिया कप का दूसरा मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 31 अगस्त को खेला गया। मुकाबले में श्रीलंका ने 5 विकेट से बांग्लादेश को हराकर शानदार जीत हासिल की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते  हुए बांग्लादेश की टीम 164 रन ही बना पाई और 50 ओवर पूरे होने से पहले ही पूरी टीम ऑलआउट हो गयी।

Sri Lanka Beat Bangladesh Asia Cup 2023: वन डे इंटरनेशनल में बांग्लादेश को हराकर श्रीलंका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने 39 ओवर में 165 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया, चलिए आपको बताते हैं क्या है वो वर्ल्ड रिकॉर्ड।

Also Read: Asia Cup 2023: Babar Azam के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने नेपाल को रौंदा

दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की ये जीत उनकी ODI में लगातार 11वीं जीत है, इस फॉर्मेट में पहली बार श्रीलंका लगातार 11 मैच जीतने में कामयाब हुई है। इससे पहले टीम श्रीलंका ने 2004 और 2013-14 में लगातार 10 वनडे मुकाबले जीते थे। इतनी ही नहीं, श्रीलंका दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गयी है जिसने विरोधी टीम को लगातार 11 वनडे मैचों में ऑल आउट किया है।

इसी के साथ श्रीलंका ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीम को पछाड़ दिया है। इससे पहले वनडे क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा बार विरोधी टीम को ऑल आउट करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के नाम था।

ऑस्ट्रेलिया ने 2009-10 के दौरान लगातार 10 वनडे मैचों में सामने वाली टीम को ऑल आउट किया था, जबकि साउथ अफ्रीका ने 2013-14 के दौरान यह कारनामा किया था।

एशिया कप के दूसरे मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराते हुए ग्रुप ए के प्वाइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है। श्रीलंका के लिए आगे टॉप 4 में क्वालीफाई करने के लिए यह फायदेमंद होगा। श्रीलंका ने इस जीत के साथ वनडे में लगातार सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका ने वनडे में लगातार 11 मैचों में जीत दर्ज कर ली है।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। Maheesh Theekshana अपने कप्तान के भरोसे पर बिल्कुल खरे उतरे और दूसरे ही ओवर में उन्होंने वनडे में डेब्यू करने वाले Tanzid Hasan को बिना खाता खोले बोल्ड कर दिया। Mohammad Naim और Najmul Hasan Shanto ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी नाकाम रहें।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।