Indian Cricket Team | P:akistan Cricket Team | Sledging In Cricket |
Stories

सोहेल खान ने विराट कोहली को कहीं अपमानजनक बातें, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने पॉडकॉस्ट में खुद ही सुनाया अपना किस्सा

मैदान पर क्रिकेटरों के बीच छींटाकशी और तकरार कोई नई बात नहीं है। पहले भी ऐसा होता रहा है। यह बीमारी करीब-करीब हर क्रिकेट खेलने वाले देश के साथ है। क्रिकेटरों की इस तरह की हरकतों पर उनके क्रिकेट बोर्ड जुर्माना और तमाम तरह की पाबंदियां भी लगाता है, लेकिन खिलाड़ियों के बीच इस तरह का व्यवहार रुक नहीं रहा है।

Also Read: टीम मैनेजर ने संभलकर खेलने को कहा, जानिये पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कैसे बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

नादिर अली के पॉडकॉस्ट में पाकिस्तानी बॉलर सोहेल खान ने 2015 का अपना एक किस्सा सुनाया जिसमें खुद को बड़ा धाकड़ क्रिकेटर बताते हुए विराट कोहली को नीचा दिखाने की कोशिश की थी। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के एडीलेड शहर स्थित ओवल मैदान में हुआ था। सोहेल इस मैच में 55 रन देकर भारत के पांच विकेट लिये थे और विराट कोहली 126 बॉल पर 107 रन बनाये थे। विवाद की शुरुआत कैसी हुई, यह नहीं बताया, लेकिन सोहेल खान ने विराट को काफी अपमानजनक बातें कही थीं।

अपने किस्से में सोहेल खान ने बताया कि विराट कोहली ने मैच में उनसे कहा था कि तुम अभी हाल ही में क्रिकेट में आए हो और बातें बड़ी-बड़ी कर रहे हो तो सोहेल खान ने जवाब में कहा कि बेटा जब तुम अंडर-19 खेल रहे थे, तब तेरा बाप टेस्ट खेल रहा था। मिस्बाह उल हक ने सोहेल खान से कहा कि तुम चुप रहो और धौनी ने विराट कोहली से कहा कि हट जाओ, तुम नहीं जानते हो यह पुराना चावल है।

सोहेल खान ने दावा किया था कि वह 2006 में टेस्ट क्रिकेट खेल चुका है, जबकि क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक के मुताबिक उन्होंने पहला टेस्ट 2009 में खेला था। वनडे इंटरनेशनल में वह पहली बार 2008 में मैच खेलने का अवसर पाये थे। हालांकि जब यह घटना हुई तभी दोनों देशों के कई क्रिकेटरों ने इसकी निंदा की थी और खिलाड़ियों को आपस में एक-दूसरे के प्रति सम्मान का रवैया रखने की हिदायत दी थी।

इधर, आईपीएल में पहली मई 2023 को लखनऊ में विराट कोहली, गौतम गंभीर और नवीन-उल-हक के बीच कहासुनी की घटना ने एक बार फिर मैदान में खिलाड़ियों के बीच टकराव और विवाद की यादें ताजा कर दीं। यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच था।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।