Shubman Gill Red Handkerchief Mystery: भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (फोटो सोर्स: Twitter@ShubmanGill)
Stories

Shubman Gill Red Handkerchief Mystery: “क्या शुभमन गिल अंधविश्वासी हैं…”, क्रिकेटर ने खुद किया राज का खुलासा

Shubman Gill Red Handkerchief Mystery: भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल एक शानदार बैट्समैन हैं और उन्होंने कई बार काफी बेहतरीन पारियां भी खेली है जिससे भारत को कई बार फायदा भी हुआ है। शुभमन गिल को लेकर एक बात काफी चर्चा में रहती है कि वे हर मैच में एक लाल रंग का रूमाल लिए हुए होते हैं।

कुछ लोगों का कहना है कि शुभमन गिल अंधविश्वासी हैं इसलिए वे लाल रूमाल के साथ मैच खेलते हैं। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इस बात में कोई भी सच्चाई नहीं है, वे ऐसे ही खेल के दौरान इस रंग का रूमाल इस्तेमाल करते हैं।

Shubman Gill Red Handkerchief Mystery: मैच में लाल रूमाल के इस्तेमाल पर क्या बोले शुभमन गिल

‘द ग्रेड क्रिकेटर’ यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए गिल ने बताया था कि हां वे हर मैच में लाल रंग का रूमाल इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा था कि यह कोई अंधविश्वास नहीं है और वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उन्होंने अपने वनडे करियर की शुरुआत इसी तरह से की थी क्योंकि भारत में प्रथम श्रेणी के मैचों में खिलाड़ियों को रंगीन कपड़े नहीं ले जाने की अनुमति है।

Read: MS Dhoni Childhood Myths: चोरी करने के कारण धोनी को निकाला गया था स्कूल से…नकल करते हुए भी पगड़े गए थे माही! जानें पूरी सच्चाई

उन्होंने बताया कि जब वह अंडर-19 दिनों में खेलते थे तो लाल गेंद से खेलते थे। उस समय, सफेद गेंद से खेलने के लिए खिलाड़ियों को रंगीन कपड़े नहीं ले जाने की अनुमति थी। इसलिए, उन्होंने लाल रूमाल पहनना शुरू किया था।

Also Read: Sachin Tendulkar Scared Sourav Ganguly: सचिन को रात में इस तरह देख डर गए थे सौरव, जानें घटना की सच्चाई, देखें वीडियो

उन्हें लाल रंग पसंद था और उन्होंने देखा कि जब भी वह इसे पहनकर खेलते थे, तो वह अच्छा प्रदर्शन करते थे। इसलिए, उन्होंने यह आदत बना ली और अब वे इसे हर समय अपने साथ रखते हैं।

Shubman Gill Red Handkerchief Mystery: शुभमन गिल का अब तक का प्रदर्शन

शुभमन गिल ने 2018 में अपना वनडे इंटरनेशनल (ODI) डेब्यू किया और 2019 में अपना टी20 इंटरनेशनल (T20I) डेब्यू किया है। वह खासतौर पर एक मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं, लेकिन कभी-कभी वे ओपनिंग में भी खेलते हैं।

शुभमन गिल का 2023 साल में ODI में प्रदर्शन काफी प्रभावी रहा है। उन्होंने 15 पारियों में 68.08 के औसत से 885 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतकीय (100+) और चार अर्धशतकीय (50+) पारियां भी शामिल हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।