Shubhman Gill Reply To Shaheen Afridi, Shubhman Gill
Stories

Shubhman Gill Reply To Shaheen Afridi: Shubhman Gill ने पाकिस्तानी गेंदबाजों से क्यों कहा, ‘हम पाकिस्तान के बल्लेबाज नहीं है’

Shubhman Gill Reply To Shaheen Afridi: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले मैच से पहले ही मैच की हाइप बनने लगी है। भारत के उभरते हुए सितारे Shubhman Gill ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले अपने मैच का अनुभव साझा किया है। गिल ने पाकिस्तान की सीनियर टीम के खिलाफ अभी तक कोई भी मैच नहीं खेला है। गिल ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2018 में मैच खेला था। उसी मैच को लेकर गिल ने बयान दिया है।

Shubhman Gill: बांग्लादेश के खिलाफ मैंने अच्छी पारी खेली थी

शुभमन गिल ने कहा कि, “पाकिस्तान के खिलाफ अंडर 19 मैच के दौरान जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मुझे पहली गेंद बाउंसर फेंकी गई। मैं गेंद पर रिएक्ट करने में देर कर गया और गेंद मेरे बल्ले से लगकर मिड ऑन तक पहुंच गई। बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में मैंने 86 रन बनाए थे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “पाकिस्तान के गेंदबाज और उनके साथी मेरे पास आए और कहा कि ‘हम बांग्लादेश के गेंदबाज नहीं हैं।’ तब मैंने कुछ नहीं कहा, और अगले ओवर में मैंने एक बेहतरीन पुल शॉट मारा और दूसरे छोर पर जाते हुए मैंने कहा कि ‘मैं भी पाकिस्तान का बल्लेबाज नहीं हूं।’

Shubhman Gill: गिल ने लगाई सेंचुरी

Gill ने उस मैच में सेंचुरी लगाई थी और भारतीय टीम बड़ी आसानी के साथ मैच जीत गई थी। पाकिस्तान की उस अंडर 19 टीम में तेज गेंदबाज Shaheen Afridi भी थे। आज शाहीन अफरीदी से बल्लेबाज डरते हैं लेकिन उस मैच में वो भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान Prithvi Shaw और Manjot Kalra ने बहुत अच्छी शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 16 ओवर में 89 रनों की साझेदारी कर डाली थी।

नंबर 3 पर आकर गिल ने शानदार बल्लेबाजी की थी और शतक जड़ा था। हालांकि टॉप ऑर्डर के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके थे। गिल ने 94 गेंदों मे 102 रन बनाए थे। भारत की टीम 50 ओवरों में 272 रन ही बना पाई थी। 273 रनों के जवाब में पाकिस्तानी पारी 100 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाई थी। पाकिस्तान की टीम महज 69 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट Ishan Porel ने लिए थे। ईशान ने 6 ओवरों में 17 रन देकर 4 विकेट लिए थे। शानदार शतक लगाने के लिए गिल को मैन ऑफ द मैच दिया गया था।

 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।