Shock Of India T20 Defeat: Rohit Sharma | England | T20 World Cup |
Stories

Shock Of India T20 Defeat: T20 सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड ने हरा दिया था, टूट गये थे कप्तान रोहित, कोच द्रविड़ ने ऐसे बढ़ाया हौसला

Shock Of India T20 Defeat: खेल में आम तौर पर दो टीमों के बीच सिर्फ खेल होता है, वह एक प्रतियोगिता होती है, जिसमें खेल भावना के साथ दो टीमें मैदान में भिड़ती हैं और एक-दूसरे को पराजित करने की कोशिश करती हैं। कई बार बड़ी टीम भी छोटी टीम से हार जाती है। टीमों के बीच कोई दुश्मनी नहीं होती है।

Shock Of India T20 Defeat: कप्तान अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाये

हालांकि कभी-कभी ऐसी स्थितियां भी आती हैं, जब एक टीम हार के बाद बुरी तरह टूट जाती है और उसे फिर से संभलने में वक्त लगता है। 2022 में T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की टीम बड़े अंतर से हार गई। इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए थे। वह ड्रेसिंग रूम में रोने लग गए थे। कई साथी ख‍िलाड़‍ियों ने उन्‍हें ढाढ़़स बंधाया था।

Also Read: Imran Farhat reward Century On India: ससुर जी बोले- इंडिया के खिलाफ सौ रन बनाओ, दूंगा मुंहमांगा ईनाम, फरहत ने रख दी ये डिमांड, जानिये फिर क्या हुआ

इसके बाद सभी खिलाड़ी अपना-अपना सामान समेटने लगे और वापसी की तैयारी में जुट गये। यह काम देर रात तक चला। इसी बीच व्हाट्सअप ग्रुप में एक मेसेज आया और सबको कहा गया कि वे सुबह रवाना होने से पहले 2 मिनट के लिए एक साथ मिलें।

सुबह जब सब लोग इकट्ठा हुए तो कोच राहुल द्रविड़ ने टीम का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि हम सब ने अपनी ओर से पूरी कोशिश की। मेहनत की, दूसरी टीम ने और बेहतर खेला, लिहाजा उन्होंने हमें हरा दिया। इसको पॉजिटिव तरीके से लेना चाहिए। पिछले 3 सप्ताह में हमने अच्छा क्रिकेट खेला है। हमें अपना हौसला नहीं छोड़ना है।

इसके बाद रोहित शर्मा ने भी खिलाड़ियों को संबोधित किया। द्रविड़ के भाषण के बाद रोहित शर्मा को भी यह अहसास हुआ। बाद में सभी ने एक-दूसरे को गले लगाया। टीम में एक नई जान आई और टी 20 वर्ल्‍ड कप में भारत के सफर का भावनात्मक रूप से अंत हुआ।

इसके पहले ड्रेस‍िंंग रूम में रोह‍ित शर्मा की हालत देखकर टीम के कई खिलाड़ियों को अचंभा हुआ था। उनका मानना था कि इससे पहले भी हार पर रोहित शर्मा को इस तरह रोते नहीं देखा गया था। वह बहुत मजबूत और हिम्मती खिलाड़ी हैं। हालात का डटकर सामना करते हैं। इससे पहले भी टीमें हारती-जीतती रही हैं, लेकिन रोहित शर्मा इतने भावुक कभी नहीं हुए थे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।