Shoaib Malik | Sania Mirza | Umar Akmal | Shoaib Malik Sania Mirza and Umar Akmal |
Stories

Shoaib Malik Sania Mirza and Umar Akmal: शोएब और सानिया मिर्जा के कमरे में रात में आ गए उमर अकमल, फिर कुछ हुआ ऐसा…

Shoaib Malik Sania Mirza and Umar Akmal: शोएब मलिक पाकिस्तान के क्रिकेटर हैं, लेकिन उनका रिश्ता भारत से भी है। उनकी शादी भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से हुई है। पाकिस्तानी चैनल समा टीवी (SAMAA TV) के कार्यक्रम ‘हद कर दी (Had Kar Di)’ में हॉस्ट मोमिन साकिब (Momin Saqib) के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने एक किस्सा सुनाया।

शोएब ने कहा कि एक बार श्रीलंका में पाकिस्तान की टीम मैच खेलने गई थी। होटल के जिस फ्लोर पर टीम ठहरी थी, उसका पहला रूम शोएब का ही था। शोएब अपनी पत्नी सानिया मिर्जा के साथ थे। एक दिन रात में जब शोएब अपने रूम में पहुंचे और गेट बंद किये तभी बाहर से किसी ने दरवाजे पर नॉक किया।

Shoaib Malik Sania Mirza and Umar Akmal: ने दरवाजा खोलने से मना कर दिया था

सानिया ने कहा कि देखिये कौन है, लेकिन शोएब ने मना कर दिया। कहा अब दरवाजा मत खोलो। सानिया नहीं मानी और खुद ही खोल दिया तो देखा सामने उमर अकमल खड़े थे। वे अंदर आए तो सानिया ने शोएब से इशारों में पूछा कि रात में ये क्यों आए हैं। शोएब ने भी इशारों से कह दिया कि मैंने तो गेट खोलने से मना किया था, अब भुगतो।

Also Read: Shoaib Malik and Tino Best Contention: जब बीच मैदान पर ही भिड़ गये शोएब मलिक और टीनो बेस्ट, जानिये फिर क्या हुआ

बहरहाल सानिया ने अपना एक रैकेट निकाला, जिससे वे टेनिस खेलती थीं तो उमर अकमल जिद करने लगे कि मुझे यही रैकेट चाहिए। सानिया ने उनको दूसरा रैकेट देन को कहा तो वे नहीं माने और उसी रैकेट को लेने की जिद करने लगे।

दरअसल टेनिस खिलाड़ी जिस रैकेट से खेलते हैं, वह रैकेट बार-बार बदला नहीं जाता है। उसकी स्ट्रिंग बदली जाती है, लेकिन रैकेट वही रहता है। बहरहाल उमर अकमल नहीं माना और उसी को लेने पर अड़ गया। हैरान होकर सानिया ने उन्हें वह रैकेट दे दिया।

उन्होंने एक और किस्सा बताया। शोएब ने कहा कि 2009 में इंडिया के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने कहा कि इस मैच में अच्छा नहीं खेले तो यह आखिरी मैच होगा। इससे शोएब पर अच्छा खेलने का दबाव था। शोएब की किस्मत अच्छी थी कि उस मैच में उन्होंने धुआंधार पारी खेली और जबर्दस्त तरीके से रन बनाए और पाकिस्तान की टीम को जीत भी दिलाई।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।