Shoaib Akhtar | Pakistan Player | Cricket |
Stories

ठिठुरन भर सर्दी में वालिद कर रहे थे चौकीदारी, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा आप यहां नहीं रहेंगे; जानिये फिर क्या हुआ

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाज रहे हैं। वे सिर्फ गेंदबाजी में ही तेजी नहीं दिखाते हैं, बल्कि उनकी जिंदगी में भी तेजी है। नादिर अली पॉडकास्ट (Nadir Ali Podcast) पर उन्होंने अपनी जिंदगी के तमाम सच्चाइयां खुले मन से जाहिर की। वे बताए कि उनके वालिद पेट्रोल पंप पर चौकीदारी करते थे। शोएब अक्सर उनको खाना देने जाया करते थे।

एक दिन दिसंबर की कड़ाके की सर्दी में शोएब ने अपने वालिद को देखा तो कहा कि आप यहां नहीं रहेंगे, आप महल में रहेंगे। आप सिर्फ वहां शेरवानी पहन कर देखेंगे। शोएब ने उनसे कहा कि मैं आपको यहां से लेकर जाऊंगा। वे पूछे कि तू ऐसा क्या करेगा तो शोएब बोले कि मैं ऐसा करूंगा कि दुनिया देखेगी। समय बताएगा और सचमुच उनके वालिद ने यह सब देखी।

शोएब ने कहा कि दुनिया मुझे ओवरकांफिडेंस समझती है। आज भी समझती है, लेकिन मुझे ख्वाब देखने का शौक है। मुझे आगे बढ़ने का शौक है। बड़ी चीजें करने का शौक है।

शोएब कहते हैं कि वह बहुत लर्नड गाइ (Learned Guy) हैं, उन्हें कारोबार में डाल दें, वह सीख लेंगे, उन्हें किसी भी चीज में डाल दें, वह सीख लेंगे। कभी इगनोरंट नहीं रहेंगे। शोएब ने बताया कि वह अलग तरह से सोचते हैं और अलग तरह से काम करते हैं। भीड़ का हिस्सा नहीं बनते हैं।

उन्होंने कहा कि वे अपनी मां और पिता की इज्जत करके सब कुछ पाए हैं। वे अपनी मां की बहुत सेवा करते थे और उनकी रोजाना मालिश करते थे। उसके बाद ही सोते थे। वे बोले कि जब मां की सेवा करने के बाद उनके पैरों को देखते थे तो अल्लाह ने उनको हर चीज दिया, जो वह चाहते थे। मां की दुआएं उनके साथ थीं।

शोएब का कहना है कि पाकिस्तान और भारत की मीडिया में जमीन आसमान का अंतर है। भारत के जर्नलिस्ट ज्यादा प्रोफेशनल हैं। वे ज्यादा पैसा पाते हैं। वे ज्यादा काम करते हैं। कराची में दो सौ स्टूडियो होंगे तो मुंबई में दो हजार स्टूडियो हैं। भारत की तुलना में पाकिस्तान बहुत पीछे है। शोएब की इच्छा है कि वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के साथ पाकिस्तान का मैच हो। जिसमें वह भी खेलें।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।