Shoaib Akhtar on Virat Kohli, Virat Kohli
Stories

Shoaib Akhtar on Virat Kohli: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने की विराट कोहली की तारीफ, कहा बता दिया कौन है असली किंग

Shoaib Akhtar on Virat Kohli: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल में एक वीडियो के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) को जमकर सराहा है। शोएब ने अपने वीडियो में कहा है कि विराट कोहली कैसे दोबारा दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बने है।

Virat Kohli: पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी अविश्वसनीय पारी

शोएब अख्तर ने कहा कि, “पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 वर्ल्ड कप के मैच में विराट कोहली का फिर से किंग बनना काफी शानदार था। लोग और मीडिया दोनों भारत में विराट कोहली के खिलाफ थे। 130 करोड़ भारतीय, एमसीजी में 1 लाख लोग और 30 करोड़ पाकिस्तानी लोग सभी विराट कोहली को देख रहे थे और तभी विराट कोहली ने अपने साम्राज्य पर कब्जा किया।”

बता दें, कि फैंस ने विराट कोहली को किंग की उपाधि दे रखी है। और फैंस ही नहीं पूरा क्रिकेट जगत अब उन्हें किंग कोहली के नाम से पुकारता है। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 वर्ल्ड कप (T 20 World Cup) में 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को ऐसा मैच जिताया था जिसकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

Haris Rauf: छक्के सदैव याद रहेंगे 

विराट ने हारिस रौफ (Haris Rauf) के 19 वें ओवर में लगातार 2 छक्के मारकर मैच को भारत के पक्ष में लाया था। विराट ने रौफ को सामने की तरफ जो छक्का मारा था वो लोगों के जेहन में अभी भी ताजा है। भारत को आखिरी ओवर में मैच जीतने के लिए 16 रनों की जरूरत थी। पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आउट हो गए लेकिन कोहली ने अपना धैर्य नहीं खोया और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ मिलकर मैच जीताकर ही वापस आए।

कोहली ने अपनी इस पारी को सर्वश्रेष्ठ पारी का दर्जा दिया था। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि वो 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 82 रनों की पारी के बराबर मानते है। हालांकि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में भी कुछ खास नहीं कर पाई थी और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर न सिर्फ फाइनल में जगह बनाई थी बल्कि पाकिस्तान को फाइनल में हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।