Ashish Nehra | Virender Sehwag | IPL 2023
Stories

Shoaib Akhtar and Ashish Nehra: मैच के दौरान शोएब अख्तर और आशीष नेहरा में हो गई कहासुनी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Shoaib Akhtar and Ashish Nehra: पूर्व क्रिकेटर और तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने एक इंटरव्यू में बताया कि 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी में बर्मिंघम इंग्लैंड में उनके और पाकिस्तान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच जबरद्स टकराव हो गया था। सौरव गांगुली के नेतृत्व में पहले खेलते हुए भारत ने कुल 200 रन बनाए। भारत यह मैच हार गया था।

Shoaib Akhtar and Ashish Nehra: आशीष नेहरा शोएब की शार्ट बाल को पुल करने की कोशिश की तो शाहिद अफरीदी के हाथों कैच आउट हो गये।

दरअसल आशीष नेहरा शोएब की शार्ट बाल को पुल करने की कोशिश की तो शाहिद अफरीदी के हाथों कैच आउट हो गये। इसके बाद शोएब अख्तर ने नेहरा पर तंज कसते हुए कहा कि पुल करते समय यह देख लिया करो कि तुम्हारे सामने गेंदबाजी कौन कर रहा है। इसको लेकर दोनों खिलाड़ियों के बीच जमकर कहासुनी हुई।
भारत के पुराने क्रिकेटर आशीष नेहरा की शादी की सालगिरह 2 अप्रैल को होती है। वैसे उन्‍होंने एक अप्रैल की तारीख सुझाई थी, लेक‍िन अप्रैल फूल की बात पर एक द‍िन आगे बढ़ा दी। उन्होंने शादी सिर्फ 1 हफ्ते में निपटा ली थी। एक अप्रैल से एक हफ्ता पहले दोस्‍तों की एक महफ‍िल जमी थी। नेहरा अंजना शर्मा के घर अजय जडेजा और गट्टू कपूर के साथ बैठे थे। अचानक शादी की बात चली।
गट्टू कपूर ने कहा- डेट बता। नेहरा ने कहा- कर लेते हैं एक अप्रैल को। गट्टू कपूर बोले- अच्‍छा, अभी तेरे पास एक साल सात द‍िन बाकी हैं। नेहरा ने कहा- नहीं-नहीं, इस एक अप्रैल की बात कर रहा हूं। सब हैरान हो गए। गट्टू कपूर ने कहा- बर्थडे नहीं, शादी की बात हो रही है। नेहरा ने कहा- हां शादी की बात हो रही है। गट्टू कपूर ने अंजना से पूछा- क्‍या पड़ा है घर में? वह समझ नहीं पाईं। तो उन्‍हें समझाया गया- अल्‍कोहल। अंजना ने बताया- जेडी। गट्टू कपूर बोले- खोलूं? बर्बाद तो नहीं कराएगा? बोतल खुली। सबने थोड़ी-थोड़ी ली और ‘शॉट’ बोल कर शादी की तारीख पर मुहर लगा दी।
उस रात नेहरा ने रुषमा (पत्‍नी) को यह बात बताई। उन्‍हें लगा नशे में बात कर रहा है। सुबह फ‍िर से बोला। 24 मार्च को फ‍िर एक बार बोला। 26 को रुषमा अपनी मां को लेकर नेहरा के पास पहुंच गईं। 28-29 को बाकी लोग आए। 30 को होटल में फंक्‍शन हुआ। 2 अप्रैल को शादी हो गई।
रुषमा से नेहरा की मुलाकात 2002 में हुई थी, जब वह क्र‍िकेट मैच देखने ओवल मैदान (इंग्‍लैंड) गई थीं। ओवल ग्राउंड पर जब नेहरा ने रुषमा को देखा तो पहली नजर में दिल दे बैठे। दोनों ने एक-दूसरे को अपना नंबर दिया और बातें शुरू हुईं। फिर मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा और दोनों के संबंध मजबूत होते चले गए। 2009 में दोनों ने शादी कर ली।

आशीष नेहरा की ससुराल गुजरात में है। उनके ससुराल में नॉन वेज खाना नहीं बनता था। लेकिन घर के प‍िछले ह‍िस्‍से के क‍िचन में नेहरा अपने और बेटे के ल‍िए च‍िकन, फ‍िश, प्रॉन बनवाते हैं। नेहरा दो बच्‍चों के प‍िता हैं और अब गोवा में बस चुके हैं।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।