Indian Players Habits | Rohit Sharma | Shikhar Dhavan |
Stories

जब बैटिंग से पहले ‘हलका’ होना नहीं भूलते शिखर, रोहित फ्लाइट में भूल गये पासपोर्ट, जानिये दोनों खिलाड़ियों की मजेदार आदतें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी कूल खिलाड़ी माने जाते हैं। उनकी शिखर धवन के साथ बहुत अच्छी दोस्ती है। दोनों खिलाड़ी मैच में एक-दूसरे के साथ बड़ा सहज फील करते हैं। यूट्यूब प्रोग्राम ब्रेकफास्ट विथ चैंपियन में रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बात करते हुए एक मनोरंजक किस्सा शेयर करते हैं। वे बताते हैं कि जब भी मैच में टॉस हो जाता है और हम दोनों लोगों को बैटिंग के लिए जाना होता था, तभी इसको (रोहित) वॉशरूम जाने की जरूरत महसूस होती है।

रोहित हर काम के लिए पांच मिनट पहले रेडी रहते हैं

रोहित कहते हैं कि मैं हमेशा हर काम से पांच मिनट पहले रेडी हो जाते था, लेकिन शिखर हर मैच में बैटिंग शुरू करने से पहले वॉशरूम चल देता था। हमने शिखर से बोला- “यार शिखर तू हर मैच से पहले बाथरूम क्यों चला जाता है? ”

Also Read:  युवराज सिंह ने अश्विन से कहा- ऐश डू यू हैव एनीवन इन चंडीगढ़ दैट यू नो? तो टिकट दे दे यार, वर्ल्ड कप में ऐसे बना था पास-प्रेशर

बोले शिखर पहला बाल कभी नहीं खेलता है, मुझे पहला बाल खेलना होता था तो मैं सोचता हूं कि पहले से मैदान पर पहुंचकर देख लूं। खुद को तैयार कर लूं। एक मैच तो ठीक है, लेकिन हर मैच में यह ऐसा करने चला जाता है तो यह ठीक नहीं है।

वहीं शिखर धवन कहते हैं कि रोहित भुलक्कड़ है। वह अपना पासपोर्ट फ्लाइट में भूल गया था। वह उसे एक पाउच में रख दिया थे। रोहित ने कहा कि हर मैच में शिखर सॉक्स भूल जाता हैं। हर बार इसे सॉक्स देना पड़ता है। यह ले लेता हैं, लेकिन कभी रिटर्न नहीं करता है। रोहित मजाक करते हुए कहते हैं कि ऐसे एक-एक चीज मांगकर इसने जायदाद बना ली होगी।

Also Read: स्कूल की कॉपी पर बनाते थे बैट-बॉल के चित्र, गुस्से में टीचर ने बाहर निकाल दिया, जानें ईशान किशन के क्रिकेटर बनने का रोचक किस्सा

रोहित महाराष्ट्रियन हैं, उन्हें हिंदी बोलने में थोड़ी दिक्कत आती है। वे बताते हैं कि मुंबई के लोगों को हिंदी बोलने का लहजा अलग तरह का होता है। नार्थ के लोगों के लिए यह थोड़ा आसान रहता है। वे लोग दो साल बड़े को भी पा जी, जी भाई, हां जी बोलते हैं, हम लोग सबको एक ही तरह से बोल जाते हैं।

रोहित शर्मा ने कई तरह के रिकॉर्ड बनाए हैं। 2014 में श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने एक ही मैच में 264 रन बनाए थे, जिसे तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत कठिन है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।