Shikhar Dhawan | Cricketrs Story. IPL 2023
Stories

बचपन में हुई प‍िटाई के ल‍िए श‍िखर धवन ने प‍िता से क‍िया ऐसा मजाक क‍ि बुरा मान गए  

क्रिकेटर शिखर धवन की आदत है हर मैच के पहले वह पहले टॉयलेट जाने की। टॉस होने के बाद मैदान में जाने से पहले वह टॉयलेट चले जाते हैं। उनके ओपन‍िंंग पार्टनर रहे रोह‍ित शर्मा ने एक इंटरव्यू में यह बात बताई थी।

धवन अक्सरमोजे मांगते थे, लेकिन लौटाते नहीं थे

शर्मा ने हैरानी जताते हुए कहा था कि एक-दो मैच में अगर ऐसा हो तो आम बात समझी जा सकती है, लेकिन श‍िखर हर मैच से पहले ऐसा करते हैं और इस बात पर हम लोग काफी हंसते हैं। रोह‍ित ने धवन के बारे में एक और बात बताई क‍ि वह अक्‍सर उनसे मोजे मांगते हैं। इस पर धवन ने कहा- और फ‍िर मैं लौटाता भी नहीं हूं।

चेन्नई खेलने गये तो रोहित के पास कपड़े नहीं थे, मांगकर काम चलाए

श‍िखर ने अपने साथ हुई एक घटना भी बताई। जब वह एनसीए चेन्‍नई खेलने गए थे तो उनके पास कपड़े थे ही नहीं। दरअसल, उनके असिस्टेंट ने उनका सूटकेस रखा ही नहीं था। ऐसे में उन्हें कपड़े उधार लेकर काम चलाना पड़ा था।

शिखर धवन बचपन में काफी शरारती थे। वह दिल्ली के विकासपुरी में रहते थे। वह अपने मोहल्ले के लोगों के मकानों से लेटर बॉक्स से च‍िट्ठ‍ियां न‍िकाल कर उन्‍हें फाड़ कर नाली में फेंक देते थे।

श‍िखर जब 14-15 साल के थे तो एक बार उनके द‍िमाग में क्र‍िकेट छोड़ने की बात आ गई। वह कुछ समय के ल‍िए सेल्‍समैन का काम सीखने भी गए थे। लेक‍िन, उनके कोच ने उन्‍हें क्रि‍केट की तरफ खींचा।

Also Read: कराची में जब वकार यूनिस और वसीम अकरम के रिवर्स स्विंग पर हैरान रह गये सचिन, खुद से बोले- मेरे वश का नहीं

श‍िखर धवन की बचपन में बड़ी प‍िटाई होती थी। प‍िता से भी और कोच से भी। हालांक‍ि, वह अपने बच्‍चे को नहीं पीटते हैं। उनका मानना है क‍ि हाथ उठाना इंसान की कमजोरी की न‍िशानी है। जब वह बड़े हुए तो उन्‍होंने अपने पापा से मजाक भी क‍िया क‍ि पापा आप हमें बचपन में पीटते थे, जब आप बूढ़े होंगे तो मैं आपको कमरे में बंद करूंगा।

दो-चार बार कहने के बाद पापा ने सीर‍ियसली ले ल‍िया और कहा क‍ि तुम्‍हारे मन में कहीं है तभी तुम ऐसी बात कह रहे हो। फ‍िर श‍िखर ने उन्‍हें यकीन द‍िलाया क‍ि यह मजाक ही था।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।