Shikhar Dhawan Sour-Sweet Success Stories: Shikhar Dhawan | Cricketrs Story. IPL 2023
Stories

WTC Final में क्रिस गेल के साथ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने की मस्ती, जानिये सौरव गांगुली ने खेलने की बात क्यों कह दी

क्रिकेट में खिलाड़ियों के बीच हंसी मजाक का दौर ड्रेसिंग रूम के अंदर और बाहर दोनों जगह चलता रहता है। यह अक्सर होता रहता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) के पहले दिन टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और कैरेबियाई दिग्गज क्रिस गेल (Chris Gayle) लंदन के द ओवल स्टेडियम पहुंचे। लंच के बाद सेशन में टीवी पर दोनों के स्टैंड्स में एक दूसरे से बातचीत करते देखा गया। दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे से मस्ती करते दिख रहे थे।

तभी वहां स्टार स्पोर्ट्स हिंदी के लिए कमेंट्री कर रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने मजाक के मूड में एक बात कह दी। उन्होंने कहा कि कोई खिलाड़ी चोटिल हुआ तो खेलने उतर सकते हैं।

आईपीएल 2023 में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान थे। हालांकि वह इन दिनों भारत की राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं। क्रिस गेल कमेंट्री कर रहे हैं।

रिटायर होने के बाद खिलाड़ियों के लिए यह कमेंट्री करना एक अच्छा अवसर होता है। सौरव गांगुली की लंबे अर्से बाद कमेंट्री बॉक्स में वापसी हुई है। उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले दिन टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री के साथ भी कमेंट्री की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) अध्यक्ष पद का कार्यकाल खत्म होने के बाद सौरव गांगुली आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ जुड़े। वह टीम के मेंटर हैं। ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा नहीं रहा। टीम अंक तालिका में 9वें नंबर पर रही थी।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिख रही है। टीम पहले दिन दूसरे सेशन तक तीन विकेट गंवाकर 170 रन बना ली थी। ट्रेविस हेड के तेज अर्धशतक की मदद से कंगारू टीम ने मैच पर पकड़ बनाई। चाय तक हेड 60 और स्टीव स्मिथ 33 रन बनाकर क्रीज पर थे। दोनों ने टीम को 76/3 विकेट से संभाला। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र में 1 विकेट गंवाकर 97 रन बनाए।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।