captain Punjab Kings Shikhar Dhawan | IPL 2023 | Indian Team
Stories

व्‍हाट्सऐप फॉरवर्ड करने में सबसे आगे रहते हैं श‍िखर धवन, रवींद्र जडेजा हैं सबसे बड़े फेंकू

श‍िखर धवन क्र‍िकेट शानदार खेलते हैं, लेक‍िन उनकी एक कमजोरी है। उन्‍हें लोगों के नाम याद नहीं रहते। उनके भी नहीं, ज‍िनसे वह अक्‍सर म‍िलते रहते हैं। माने काका (रमेश माने, जो टीम इंड‍िया में कभी माल‍िश करने का काम क‍िया करते थे) को भी बार-बार रामू काका बुलाते हैं।

भुवनेश्‍वर कुमार ने एक इंटरव्‍यू में उनकी इस आदत के बारे में बात करते हुए बताया था क‍ि कई बार ऐसा हुआ क‍ि धवन माने काका के पास मसाज के ल‍िए गए और उनसे कह रहे हैं क‍ि रामू काका, थोड़ा पानी ले आना। जब उन्‍हें याद द‍िलाया गया क‍ि ये माने काका हैं तो बोलने लगे- अरे, सॉरी, सॉरी। ये श‍िखर के ल‍िए बड़ी आम बात है।

Also Read: जब नूपुर ने भुवनेश्‍वर कुमार से पूछा था- क्र‍िकेट तो ठीक है, जॉब करोगे या नहीं?  

2019 में द‍िए एक इंटरव्‍यू में भुवनेश्‍वर कुमार ने श‍िखर धवन की एक और आदत के बारे में बताया था। उन्‍होंने बताया था क‍ि टीम इंड‍िया के व्‍हाट्सऐप ग्रुप में सबसे ज्‍यादा फॉरवर्ड श‍िखर धवन के ही आते हैं।

इसी इंटरव्‍यू में भुवनेश्‍वर ने रवींंद्र जडेजा की आदतों के बारे में भी बताया। उनके बारे में कहा क‍ि वह बहुत बड़े फेंकू हैं। वह कभी भी, कुछ भी बोल सकते हैं। होगा साफ झूठ, पर ऐसे बोलेंगे क‍ि आपको यकीन भी करवा देंगे। लेक‍िन, एक व‍िराट कोहली हैं, जिनके आगे उनकी यह बात चल नहीं पाती। कोहली उनका झूठ फौरन पकड़ लेते हैं और फ‍िर ख‍िंंचाई भी करते हैं।

भुवनेश्‍वर ने बताया क‍ि व‍िराट ने अगर क‍िसी की कोई गलती पकड़ ली तो वह सबके सामने भी मजाक उड़ाने से नहीं चूकते। खुद भुवनेश्‍वर भी कई बार इसके श‍िकार हुए हैं। एक बार भुवनेश्‍वर ने एक एक्‍ट्रेस के नाम का गलत उच्‍चारण कर द‍िया था। व‍िराट ने यह सुन ल‍िया और उनकी खूब ख‍िंंचाई की।

व‍िराट तो म‍िम‍िक्री भी करते हैं और ख‍िंंचाई करते वक्‍त अपनी इस कला का भी भरपूर इस्‍तेमाल करते हैं। इसल‍िए रवींंद्र जडेजा उनके सामने ऐसी-वैसी कोई बात ही नहीं करते। भुवनेश्‍वर कुमार भी कोहली की ख‍िंचाई से बचने का सबसे सुरक्ष‍ित तरीका यही मानते हैं क‍ि उनके सामने या तो कुछ बोलो ही नहीं ओर अगर बोलो तो बच के बोलो।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।